31 जुलाई तक नहीं खुला अंडरपास तो लगेगा जुर्माना, सीईओ ने दी चेतावनी

0
37


नोएडा. दिल्ली-एनसीआर (Delhi-NCR) के 30 हजार से ज्यादा वाहन चालकों को नोएडा-ग्रेटर नोएडा एक्सप्रेसवे (Noida-Greater Noida Expressway) पर फर्राटे की सौगात मिलने जा रही है. इतना ही नहीं एक्सप्रेसवे पर उन्हें लेफ्ट-राइट जाने के लिए एक लम्बा टर्न लेने की जरूरत भी नहीं पड़ेगी. एक्सप्रेसवे पर बन रहे तीन अंडरपास में से एक चार दिन बाद आम पब्लिक के लिए खोल दिया जाएगा. वहीं दूसरा अंडरपास 15 सितम्बर को खोल दिया जाएगा. ऐसा न होने पर कंपनी के खिलाफ जुर्माना लगाया जाएगा. 25 जुलाई को मौके पर निरीक्षण करने पहुंची नोएडा अथॉरिटी की सीईओ रितु माहेश्वरी ने यह चेतावनी दी है.

15 सितम्बर को खोला जाएगा एडवंट अंडरपास

सेक्टर-142 में एडवंट इमारत के पास अंडरपास का काम सबसे पहले शुरू हुआ था. यहां अंडरपास की लागत करीब 47 करोड़ रुपये आ रही है. यह चार लेन का होगा. इसकी लंबाई करीब 60 मीटर होगी. इसके दोनों ओर अप्रोच रोड भी होगी, जो करीब 300 मीटर की होगी.

यह सेक्टर-142 को सेक्टर-168 से जोड़ने का काम करेगा. इसका फायदा पास में ही बने मेट्रो लाइन मेट्रो स्टेशन पर आने वाले यात्रियों को भी मिलेगा. नोएडा अथॉरिटी की सीईओ रितु माहेश्वरी सोमवार को निरीक्षण करते हुए कहा कि 15 सितम्बर से पहले ही एडवंट अंडरपास का काम पूरा कर लिया जाएगा.

Yamuna Expressway के किनारे 4 स्टेशन पर मिलेगा सभी तरह का ईंधन, जानें प्लान

31 जुलाई को आम पब्लिक के लिए खोला जाएगा कोंडली अंडरपास 

दूसरा अंडरपास कोंडली बांगर के पास बन रहा है. इस अंडरपास की लागत करीब 45 करोड़ होगी. अंडरपास चार लेन का होगा. इससे सेक्टर-148 के लोगों को फायदा मिलेगा. साथ ही आसपास के गांव और मेट्रो स्टेशन पर आने-जाने वाले भी इसका फायदा उठा सकेंगे. अभी तक नोएडा-ग्रेटर नोएडा के एक तरफ से दूसरी तरफ जाने के लिए या तो 4 से 5 किमी लम्बा चक्कर लगाना होता था या फिर जो अंडरपास पहले से बने हैं उसी से होकर गुजरना पड़ता था. लेकिन वहां ज्यादातर जाम के हालात बने रहते थे. इसके एडवंट से 31 जुलाई को शुरू होने की बात कही जा रही है.

रेत आने से रुका सेक्टर-96 अंडरपास का काम

नोएडा एक्सप्रेसवे पर एक अंडरपास महामाया फ्लाईओवर से करीब 3 किलोमीटर की दूरी पर बन रहा है. कुछ तकनीकी वजहों के चलते कई बार इसका काम रोका जा चुका है. अंडरपास बनाने वाली कंपनी पर 10 लाख रुपये का जुर्माना भी लग चुका है. इसकी सेक्टर-126 की तरफ की रैंप 70 फीसद से ज्यादा तो सेक्टर-96 की तरफ 30 फीसद के करीब रैंप बन गई है. अंडरपास का करीब 70 फीसद काम पूरा हो चुका है. लेकिन अब एक बार फिर काम के दौरान अड़चन आ गई है. मिट्टी की जगह रेत ज्यादा होने के चलते बॉक्स पुशिंग का काम स्लो हो गया है. सोमवार को सीईओ ने निरीक्षण के दौरान काम को जल्द से जल्द पूरा करने की कड़ी चेतावनी जारी की है. गौरतलब रहे इस अंडरपास की लागत करीब 98 करोड़ रुपये आ रही है.

Tags: Delhi-NCR News, Noida Authority, Noida Expressway



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here