40 डिग्री से ज्यादा गर्मी में साइकिल से 1200 किमी आई यूपी की लड़की, ‘एमबीए चायवाला’ से है खास काम

0
37


धार. कोई शख्स अपने सपने के प्रति कितना जुनूनी हो सकता है, इसका अंदाजा आप इस कहानी से लगा सकते हैं. एक युवती 40 डिग्री से ज्यादा भीषण गर्मी में 1200 किमी साइकिल चलाकर उत्तरप्रदेश से धार जिले पहुंची है. दरअसल, गोरखपुर की यह युवती देशभर में प्रसिद्ध ‘एमबीए चायवाला’ से मिलने यहां आई है. ‘एमबीए चायवाला’ धार के एक छोटे से गांव लबरावदा का रहने वाला युवा प्रफुल्ल बिल्लौरे है, जिसने अपनी दम पर पूरे भारत में प्रसिद्धी पाई है. युवती हालांकि, प्रफुल्ल से तो नहीं मिल सकी, लेकिन उनके पिता से कई बातें शेयर कीं.

बता दें, उत्तर प्रदेश के गोरखपुर से 1200 किमी साइकिल चलाकर यहां आने वाली युवती का नाम रोमा गुप्ता है. रोमा फिलहाल बीए सेकंड ईयर की छात्रा और रेसलिंग खिलाड़ी है. उसने यूट्यूब पर प्रफुल्ल बिल्लौरे के कई वीडियो देखे हैं. वहग प्रफुल्ल से इतनी प्रभावित हुई कि साइकिल पर ‘एमबीए चायवाला’ की प्लेट और तिरंगा झंडा लगाकर यहां पहुंच गई. दरअसल, रोमा ‘एमबीए चायवाला’ का गोरखपुर में आउटलेट लगना चाहती है.

पिता ने किया जोरदार स्वागत

रोमा गुप्ता ने बताया कि वे गोरखपुर में ‘एमबीए चायवाला’ का आउटलेट खोलकर उसमें केवल जरुरतमंद महिलाओं और युवतियों को ही काम पर रखना चाहती हैं. उन्हें रोजगार से जोड़ना चाहती हैं. हालांकि, रोमा गुप्ता प्रफुल्ल बिल्लौरे के दुबई में होने की वजह से नहीं मिल सकी. लेकिन उनके पिताजी सोहन बिल्लौरे ने उसका न केवल फूल मालाओं से स्वागत किया, बल्कि उसके रुकने और खाने की व्यवस्था भी की. उन्होंने प्रफुल्ल से रोमा की वीडियो कॉलिंग पर बात कराई.

जानिए सफलता की कहानी

बता दें, ‘एमबीए चायवाला’ की कहानी अनोखी है. ग्राम लबरावदा के रहने वाले प्रफुल्ल बिल्लौरे एमबीए करने अहमदाबाद गए थे. लेकिन, एमबीए मे उनका एडमिशन नहीं हो सका. इसके बावजूद वे निराश नहीं हुए और एमबीए कॉलेज के सामने ही ‘एमबीए चायवाला’ के नाम से ठेला लगाया. उनकी चाय कुछ ही दिनों में पूरे अहमदाबाद में प्रसिद्ध हो गई. इसके बाद तो उन्होंने पीछे मुड़कर नहीं देखा. देश के कई बड़े शहरों में अब प्रफुल्ल बिल्लौरे ने ‘एमबीए चायवाला’ के नाम से आउटलेट खोल लिए हैं. इतना ही नहीं अब वे विदेशों प्रसिद्धी पा रहे हैं.

Tags: Dhar news, Gorakhpur news, Mp news, Uttar pradesh news



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here