62 साल के जसमेर सिंह संधू का हैरतअंगेज कारनामा, लगातार 24 घंटे दौड़कर तय किया 140 किमी. सफर

0
17


पानीपत के जसमेर सिंह ने लगातार 140 किमी. की दौड़ लगाई

नए साल के मौके पर लोग छुट्टियों पर जाते हैं, दोस्तों और परिवार के साथ जश्न मनाते हैं लेकिन पानीपत के जसमेर सिंह संधू (Jasmer Singh Sandhu) ने 140 किमी. की दौड़ लगा दी.

नई दिल्ली. नए साल के मौके पर आपने अकसर लोगों को पार्टी करते हुए देखा होगा. नए साल के मौके पर लोग छुट्टियों पर जाते हैं लेकिन भारत में एक शख्स ऐसा भी है जिसने नए साल का जश्न 140 किमी. दौड़कर मनाया है. पानीपत के रहने वाले 62 साल के जसमेर सिंह संधू (Jasmer Singh Sandhu) वो शख्स हैं, जिन्होंने अपने हैरतअंगेज कारनामे से सभी को हैरान कर दिया है. संधू ने नया साल लगातार 24 घंटे दौड़ते हुए कुल 140 किलोमीटर का सफर तय करके मनाया. बता दें जसमेर सिंह ने पानीपत के सैक्टर 6 से 31 दिसंबर 2020 की सुबह 5 बजे दौड़ना शुरु किया और दिल्ली के सिंघू बार्डर तक पहुँच कर किसान आंदोलन के लिए अपना समर्थन जाहिर किया. इस दौरान जसमेर सिंह संधू ने किसान आंदोलन के समर्थन वाला बैनर लेकर दौडते हुए भी सफर तय किया. 1 जनवरी 2021 को सुबह 5 बजे तक लगातार 24 घंटे दौडते हुए जसमेर सिंह ने कुल 140 किलोमीटर की दूरी तय की. उनकी इस दौड़ का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है.

किसान आंदोलन के समर्थन में दौड़े संधू
जसमेर सिंह संधू (Jasmer Singh Sandhu) की इस दौड़ का आयोजन पानीपत रनर्स ग्रुप के सहयोग से किया गया था, जिसका मकसद किसान आंदोलन का समर्थन करने के साथ-साथ नाबालिग ड्राइविंग के खिलाफ संदेश देना भी था. 24 घंटे की दौड़ लगाकर पानीपत लौटे जसमेर सिंह संधू का स्वागत पानीपत रनर्स ग्रुप के सदस्यों ने साथ दौड़ लगाकर किया.

IND VS AUS: रोहित शर्मा बने टेस्ट टीम के उपकप्तान, बीसीसीआई ने दिया नये साल पर तोहफा

संधू पहले भी कर चुके हैं हैरतअंगेज कारनामा
चार महीने पहले अगस्त 2020 में भी जसमेर सिंह संधू ने 62वें जन्मदिन पर 62 किलोमीटर दौड़कर सोशल मीडिया पर खूब सुर्खियां बटोरी थी. जसमेर सिंह संधू करनाल के गगसीना गांव के मूल निवासी हैं. साल 2010 में दिल का दौरा पड़ने के बाद जसमेर सिंह संधू ने दौड़ना शुरु किया था और फिर पीछे मुड़कर नहीं देखा. वो अब तक कई मैराथन में हिस्सा ले चुके हैं और पुरस्कार हासिल कर चुके हैं.


<!–

–>

<!–

–>




Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here