70 CCTV cameras 350 hours footage Gwalior police arrested 2 youth in loot case

0
24


ग्वालियर. शहर में लूट की वारदात अंजाम देने वाली बाइकर गैंग को दबोच लिया है. पुलिस ने दो लुटेरों को गिरफ्तार किया है, जिन्होंने शहर में लूट की तीन वारदात करना कबूला है. लुटेरों को दबोचने के लिए पुलिस को 70 CCTV कैमरों में 5-5 घंटे के फुटेज खंगाले. बदमाश नशे की लत पूरा करने के लिए लूट की वरदात करते थे. तीन दिन पहले झांसी रोड थाना में नाका चन्द्रवदनी के पास बाइक सवार बदमाशों ने मॉर्निंग वॉक पर जा रही विद्यादेवी के गले से मंगलसूत्र लूटा था. बाइक से आए दो बदमाशों ने झपट्टा मारकर विद्या देवी के गले से मंगलसूत्र लूट लिया था.

लूट की वारदात के दौरान दोनों लुटेरे बाइक सहित गिर पड़े थे. लूट की वारदात CCTV कैमरे के कैद हो गई थी. पुलिस ने फुटेज लेकर छानबीन शुरू की. फुटेज के आधार पर लुटेरों की पहचान मांडरे की माता इलाके में रहने वाले अनिकेत परिहार और चार शहर का नाका निवासी निष्कर्ष कडेरे के रूप में हुई है. पुलिस ने दोनों को दबोच लिया. दोनों ने लूट की तीन वारदात करना कबूला है.

पुलिस ने 70 CCTV कैमरों के फुटेज खंगाले

SP अमित सांघी ने बताया कि 11 सितंबर को विद्यादेवी के साथ हुई लूट वारदात के बाद पुलिस बदमाशों को तलाशना शुरू किया. पुलिस ने घटनास्थल के दो किलोमीटर आसपास के लगे 70 CCTV कैमरे खंगाले. CCTV के करीब 350 घंटे की रिकॉर्डिंग को पुलिस ने बारीकी से देखे जिसके चलते अनिकेत परिहार और निष्कर्ष कंडेरे पुलिस की गिरफ्त में आए. लुटेरों ने पुलिस बताया कि एक साल पहले उनकी दोस्ती झांसी रोड के ऑटो स्टैंड पर हुई थी. वह दोनों ही ऑटो चलाते थे. दोस्ती होने के बाद दोनों अपने शौक पूरा करने के लिए लूट की वरदात करने लगे.

नशे की लत ने दोनों युवाओं को बनाया अपराधी

अनिकेत और निष्कर्ष ने बताया कि गांजा और स्मैक के नशे की लत लगी. नशे की लत के चलते दोनों को जिगरी दोस्त बना गए. नशे की आर्थिक जरूरतें पूरा करने के लिए दोनों वारदात करने लगे. दोनों ने बीते 15 दिन के अंदर शहर में लूट की तीन वारदातों को अंजाम दिया है. बुजुर्ग महिलाओं को रोककर पता पूछना और फिर वारदात को अंजाम देना इनकी मोड्स ऑपरेंडी थी. बदमाशों ने 11 सितंबर को हुई 60 वर्षीय विद्या देवी से मंगलसूत्र लूटना कुबूल किया है. साथ ही इसी वारदात से आधा घंटा पहले उसी इलाके में संगीता कुशवाह से भी लूट की थी. वहीं 31 अगस्त अर्चना पराशर नाम की महिला का मंगलसूत्र और कान के झुमके लूटे थे.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here