85% shopkeepers got infected, people coming here should get investigated, after seven days, the district administration’s big action on the report | 85% दुकानदार मिले संक्रमित, यहां आने वाले लोग कराएं जांच, सात दिन बाद रिपोर्ट आने पर जिला प्रशासन की बड़ी कार्रवाई

0
19


  • Hindi News
  • Local
  • Jharkhand
  • Jamshedpur
  • 85% Shopkeepers Got Infected, People Coming Here Should Get Investigated, After Seven Days, The District Administration’s Big Action On The Report

जमशेदपुर12 घंटे पहले

  • कॉपी लिंक
  • संक्रमित दुकानदारों में किसी तरह का कोई लक्षण नहीं, सिर्फ 3 दुकानदारों में दिखे हल्की सर्दी-खांसी के लक्षण

जमशेदपुर में कोरोना बेकाबू हो गया है। पूरे परिवार के साथ-साथ अब एक जगह रहने वाले लोग भी समूह में संक्रमित मिल रहे हैं। गोलमुरी में महीनों से चल रहे तिब्बत मार्केट में 7 जनवरी को कोरोना जांच अभियान चलाया गया था। उस दिन यहां के 70 दुकानदारों की आरटी-पीसीआर सैंपल लिए गए थे। गुरुवार को जांच रिपोर्ट में 70 में से 60 दुकानदारों की रिपोर्ट (करीब 85%) पॉजिटिव आई है।

जानकारी मिलने पर गोलमुरी सर्विलांस टीम ने हेड पुलक मंडल के नेतृत्व में तत्काल तिब्बत मार्केट सील कर दिया। यहां के सभी दुकानदारों को निर्देश दिया गया है कि निगेटिव रिपोर्ट आने के बाद ही दुकान खोलने की अनुमति दी जाएगी।

टीम लीडर पुलक मंडल ने बताया- तिब्बत मार्केट में 70 में से 60 दुकानदारों की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई है। स्थानीय पुलिस की मदद से 10 दिन के लिए मार्केट सील किया गया है। अगले आदेश के बाद ही उसे खोला जाएगा। संक्रमित दुकानदारों को किसी तरह का कोई लक्षण नहीं है। सिर्फ तीन दुकानदारों को हल्की सर्दी-खांसी है।

10 से 12 जनवरी तक करीब 2500 लोग गए थे बाजार
10 से 12 जनवरी के बीच करीब 2500 लोग तिब्बत मार्केट गए थे। एेसे में यह कयास लगाया जा रहा है कि तिब्बत मार्केट के 60 दुकानदारों के संक्रमित होने से बड़ी संख्या में शहरवासी भी संक्रमित हुए हैं। स्वास्थ्य विभाग ने इन तीन दिनों में तिब्बत मार्केट गए लोगों से कोरोना जांच कराने की अपील की है।

इधर, बिना अनुमति जनसभा करने पर पांच लोगों पर केस
एमजीएम थाना क्षेत्र के नारगा बड़हाडीह फुटबॉल मैदान में बिना अनुमति के जनसभा किए जाने के मामले में सीओ हरिश चन्द्र मुंडा के बयान पर 5 लोगों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गई है। एमजीएम थाना में बंगाल सोरेन, जैकव किस्कू, वैज्ञानिक मुर्मू, मार्शल मुर्मू एवं डेका सोय के खिलाफ आपदा प्रबंधन अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया गया है।

खबरें और भी हैं…



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here