Accident three girls died due to drowning all belonged to the same family crime cggp

0
21


जयपुर. राजस्थान (Rajasthan) की राजधानी जयपुर (Jaipur) में गुरुवार को दर्दनाक हादसा हुआ. कानोता इलाके के नायला में माली की कोठी तालाब में डूबने से तीन मासूम बच्चियों (Children Drown) की मौत हो गई. जबकि एक बच्ची की जिंदगी बच गई. ये चारों बच्चियां कानोता इलाके में बगराना कच्ची बस्ती की रहने वाली थी. चारों एक ही परिवार की थी और आपस में बहनें लगती थी. बच्चियों के डूबने की सूचना मिलने के बाद सिविल डिफेंस और पुलिस की टीम मौके पर पहुंची और एक बच्ची का रेस्क्यू कर अस्पताल पहुंचाया गया. जबकि बाकि तीनों बच्चियां की मौके पर ही मौत हो गई.

मिली जानकारी के अनुसार, बच्चे गुरुवार दोपहर को घर से करीब आधा किलोमीटर दूर बकरियां चराने के लिए निकली थे. हालांकि अभी यह पुष्टि नहीं हुई है कि एक बच्ची को बचाने के लिए तीनों बच्चियां पानी में उतरी थी या बारिश के पानी को भरा हुआ देखकर तालाब में नहाने उतर थी और गहराई होने के कारण डूब गई.

एक बच्ची को बचाया गया

बताया जा रहा है कि बच्चियां पानी में छटपटाते हुए हाथ पैर मारने लगी थी. तभी वहां नजदीक ही बकरियां चरा रहे एक युवक ने बच्चियों को डूबते देखा तो दौड़ पड़ा. जयपुर से घटनास्थल पर पहुंचे सिविल डिफेंस के गोताखोरों ने करीब एक घंटे की मशक्कत के बाद पानी में डूबी बच्ची के शव को बाहर निकाला. इस बीच हादसे का पता चलने पर बगराना बस्ती में रहने वाले परिजन और स्थानीय लोग भी मौके पर पहुंचे. वे बच्चियों के पेट से पानी बाहर निकालने की कोशिश में जुटे रहे, लेकिन तीनों मासूमों की जान नहीं बच पाई.

ये  भी पढ़ें: Rajasthan News: चित्तौड़गढ़ में डूबने से 5 बच्चों की मौत, CM अशोक गहलोत ने जताया दुख

चित्तौड़गढ़ में हुआ था हादसा
कुछ दिन पहले चित्तौड़गढ़ के मंगलवाड़ा थाना क्षेत्र में तालाब में नहाने के दौरान पांच बच्चों की मौत हो गई थी. राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने घटना पर गहरा दुख व्यक्त किया था. मंगलवाड़ इलाके में हालही में अच्छी बारिश हुई थी. बारिश की वजह से आस-पास के तालाबों में पानी भर गया था. रविवार सुबह गांव के कुछ बच्चे तालाब के किनारे खेलने गए. कुछ बच्चे तालाब में नहाने लगे. इसी दौरान बच्चे अचानक गहरे पानी में चले गए. तालाब में डूबकर पांच बच्चों की दर्दनाक मौत हो गई. बताया जा रहा है कि सभी बच्चे आपस में रिश्तेदार हैं.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here