Agnipath योजना के समर्थन में आया सहारनपुर का ये गांव, युवाओं ने कहा- आर्मी में जाने का सुनहरा अवसर

0
14


सहारनपुर/देवबंद. रक्षा मंत्रालय द्वारा घोषित अग्निवीर योजना के विरोध में जहां एक ओर हिंसक प्रदर्शन हो रहा है, वहीं यूपी के सहारनपुर जनपद के एक गांव इस योजना के समर्थन में उतर आया हो. सैनिकों के गांव के नाम से मशहूर भायला गांव के युवा इस योजना को सेना में शामिल होने का सुनहावर अवसर के रूप में देख रहे हैं. साथ ही देश के अन्य युवाओं को भी इस योजना का लाभ उठाने और हिंसा न करने की नसीहत दे रहे हैं.

दरअसल, सहारनपुर के भायला गांव से करीब 300 लोग सेना में विभिन्न पदों पर कार्यरत हैं. इतना ही नहीं युवा भी सेना में जाने के लिए हमेशा तैयारी करते रहते हैं. इसमें इनकी मदद करते हैं सेना से रिटायर कर्नल राजीव रावत. इस गांव में बाकायदा एक आर्मी ट्रेनिंग कैंप भी है, जहां युवाओं को सेना भर्ती की तैयारी करवाई जाती है. गांव के रिटायर्ड कर्नल राजीव युवाओं को सेना में भर्ती होने के लिए ट्रेनिंग देते हैं.

युवाओं के लिए सुनहरा अवसर
सेना की तैयारी कर रहे अभ्यर्थी सौरभ ने बताया कि यह योजना उनके जैसे युवाओं के लिए सेना में  सुनहरा अवसर है. इसके तहत 25 प्रतिशत युवाओं का पूर्णकालिक कमीशन होगा, जो कि सबसे बेस्ट होंगे. इस योजना से आने वाले समय में इंडियन आर्मी विश्व की  सेना बनेगी. उधर रिटायर कर्नल राजीव ने भी योजना  की सराहना करते हुए कहा कि इससे आर्मी को युवा जवान मिलेंगे.

अधिकारियों ने बताया कैसे लाभकारी है योजना
दरअसल, प्रदेश में अग्निपथ योजना के विरोध को देखते हुए एसडीएम दीपक कुमार और सीओ देवबंद समेत अन्य अधिकारी गांव पहुंचे और अग्निपथ योजना के लाभ के बारे में बताया. एसडीएम ने कहा कि आज युवाओं को इस योजना के बारे में जानकारी दी गई है. साथ ही बताया गया कि कैसे यह उनके भविष्य के लिए एक सुनहरा अवसर हैं. उन्होंने कहा कि कुछ असामाजिक तत्व युवाओं को भड़का रहे हैं. हमने युवाओं को आज समझाया और बताया कि हिंसा करने पर कार्रवाई होगी और नौकरी के रास्ते भी बंद हो जायेंगे.

Tags: Agniveer, Saharanpur news, UP latest news



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here