Agnipath Protest: काशी में दक्षिण भारत के तमाम यात्री फंसे, बाबा विश्वनाथ अन्नक्षेत्र बना मददगार

0
79


रिपोर्ट-अभिषेक जायसवाल

वाराणसी. केंद्र सरकार के अग्निपथ योजना (Agnipath Scheme) को लेकर देश भर में हंगामा मचा हुआ है. इस हंगामे और बवाल के बीच कई ट्रेनों को रद्द कर दिया गया है. ट्रेन के कैंसिलेशन के कारण वाराणसी में दूर दराज से आने वाले हजारों यात्री फंस गए हैं. जबकि वाराणसी में फंसे यात्रियों की मदद के लिए बाबा विश्वनाथ ने अपना खजाना खोला है और बाबा के अन्नक्षेत्र में यात्रियों के भोजन के लिए विशेष व्यवस्था की गई है.

जिलाधिकारी कौशल राज शर्मा (Koushal Raj Sharma) की पहल के बाद काशी विश्वनाथ मंदिर (Kashi Vishwanath Temple) प्रशासन वाराणसी में फंसे यात्रियों का पेट भर रही है. मंदिर के मुख्य कार्यपालक अधिकारी सुनील कुमार वर्मा ने बताया कि शिव किचन में यात्रियों के लिए दो वक्त के भोजन की व्यवस्था की गई है. दोपहर में साढ़े 12 से 3 बजे और शाम को साढ़े 7 से साढ़े 10 बजे के बीच वाराणसी में फंसे यात्री फ्री भोजन कर सकते हैं.

फोन पर यात्रियों को मिलेगी जानकारी
मंदिर प्रशासन ने इसके लिए तीन नम्बर भी जारी किये हैं. वाराणसी में फंसे यात्रियों को इन नंबरों पर फोन कर अपना नाम नोट कराना होगा जिसके बाद मंदिर की ओर से उन्हें बाबा के अन्नक्षेत्र में भोजन के लिए कब आना है इसकी जानकारी दी जाएगी. वाराणसी में फसा कोई भी यात्री इस सुविधा का लाभ उठा सकता है.

बड़ी संख्या में आते हैंश्रद्धालु
सुनील कुमार वर्मा ने बताया कि जब तक इस तरह के हालात होंगे शिव किचन में ये व्यवस्था अनवरत चलती रहेगी. व्यवस्था के शुरू होने के पहले दिन 15 सौ यात्रियों ने भोजन किया था. इसमें सबसे ज्यादा संख्या दक्षिण भारत के यात्रियों की है. बताते चलें कि वाराणसी में बड़ी संख्या में दक्षिण भारत से श्रद्धालु आते हैं. विरोध प्रदर्शन के बीच ट्रेन रद्द होने के कारण हजारों की संख्या में श्रद्धालु यहां फंसे हुए है.

इन नम्बरों पर फोन कर उठा सकते हैं फायदा
1-माणिकम- 07598971421
2-नारायण- 09455511684
3-पुनीत- 09307008581

काशी विश्वनाथ मंदिर
https://maps.app.goo.gl/4rZuCc8urRonKdNq9

Tags: Agniveer, Kashi Vishwanath Dham, Varanasi news



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here