Air Pollution: गाजियाबाद में कब बंद होंगे स्कूल, प्रदूषण के मामले में टॉप पर रहा है जिला

0
15


नई दिल्ली. Air Pollution School closed: वायु प्रदूषण के बढ़ते खतरे को देखते हुए दिल्ली एनसीआर के स्कूलों को बंद किया जा रहा है. इसके साथ ही स्कूलों के लिए निर्देश जारी किया गया है कि ऑनलाइन मोड़ में पढ़ाई जारी रखें. हालांकि कुछ जगहों में अभी भी स्कूल खुले हुए हैं जिसके कारण स्कूल जाने पर बच्चों की आंखों में जलन और सांस लेने में दिक्कत हो रही है. ऐसे में पेरेंट्स स्कूल बंद करने की मांग कर रहे हैं.

बता दें कि दिल्ली और नोएडा ग्रेटर नोएडा में आठवीं तक के स्कूल बंद किए जा चुके हैं. जबकि गाजियाबाद में अभी तक स्कूलों को बंद नहीं किया गया है. हालांकि गाजियाबाद में भी प्रदूषण का स्तर बहुत अधिक है. पिछले दिनों प्रदूषित शहर में गाजियाबाद एक नंबर पर रहा है. ऐसे में गाजियाबाद की स्कूलों में पढ़ने वाले स्टूडेंट्स को इंतजार है कि आखिर सरकार के द्वारा इन स्कूलों को बंद करने का फैसला कब लिया जाएगा.

पैरेंट्स कर रहे स्कूल बंद करने की मांग
गाजियाबाद की स्कूलों में पढ़ने वाले कई बच्चों के पैरेंट्स ने डीएम गाजियाबाद को ट्वीट करके स्कूलों में छुट्टी करने की मांग की है. पैरेंट्स का कहना है कि वायु में प्रदूषण की अधिकता के कारण छोटे बच्चों की आंखों में जलन और सांस लेने में परेशानी की शिकायत आ रही है. बच्चों के स्वास्थ्य को ध्यान में रखते हुये कक्षा 1 से 8 तक के स्कूल बंद किये जाएं. नोयडा के कक्षा 1 से 8 तक स्कूल बंद कर दिए गए हैं. आशा है आज आप निर्णय लेंगे.

ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले पढ़ें News18 हिंदी| आज की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट, पढ़ें सबसे विश्वसनीय हिंदी न्यूज़ वेबसाइट News18 हिंदी|

FIRST PUBLISHED : November 04, 2022, 16:33 IST



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here