Akshay kumar and shantipriya starrer film saugandh turn 31 years pr

0
400


अक्षय कुमार (Akshay Kumar) के फिल्मी सफर पर नजर डाले, तो बॉलीवुड के खिलाड़ी को सैल्यूट कर उठेंगे. अक्षय फिल्म इंडस्ट्री के एक ऐसे कलाकार हैं जिनकी जिंदगी सफलता की जीती जागती मिसाल है. अक्षय अपने फिल्मी सफर के शुरुआती दिनों से लेकर आज जहां पहुंच चुके हैं, उसके पीछे उनकी लगन, काबिलियत और अथक परिश्रम है. राज एन सिप्पी (Raj N Sippy) ने अक्षय को पहली फिल्म ‘सौगंध’  (Saugandh) में साइन किया था, तब लंबे बालों और हमेशा एक्शन में नजर आने वाले अक्षय की लाइफ में पिछले 31 साल में बहुत चेंज आ गया है. आज बॉलीवुड के सबसे अधिक मेहनताना लेने वाले एक्टर्स में अक्षय शुमार हो गए हैं. ‘सौगंध’ के रिलीज हुए आज 31 बरस हो गए हैं, तो इस खास मौके पर बताते हैं बॉलीवुड खिलाड़ी की पहली एक्ट्रेस शांतिप्रिया (Shantipriya) के बारे में भी.

अक्षय कुमार-शांतिप्रिया की डेब्यू फिल्म ‘सौगंध’
अक्षय कुमार की फिल्म ‘सौगंध’ 25 जनवरी 1991 में रिलीज हुई थी. इस फिल्म में अक्षय के साथ ही शांतिप्रिया ने डेब्यू किया था. इस फिल्म में राखी, मुकेश खन्ना, पंकज धीर जैसे कलाकार थे. इस फिल्म ने जहां बॉलीवुड को एक रिलाएबल एक्टर दिया, वहीं श्रीदेवी की टक्कर वाली एक्ट्रेस की एंट्री भी करवाई. अक्षय अपनी पहली ही फिल्म में एक्शन स्टाइल की वजह से मशहूर हो गए थे. अक्षय के साथ अपने फिल्मी सफर की शुरुआत करने वाली शांतिप्रिया की खूबसूरती ने सिल्वर स्क्रीन पर धमाल मचा दिया था. दरअसल, शांतिप्रिया का लुक काफी कुछ श्रीदेवी से मिलता था और बेहतरीन डांसर भी थीं.

सौगंध फिल्म के सीन में अक्षय कुमार, शांतिप्रिया और पेंटल. (फोटो साभार: Movies N Memories/Twitter)

अक्षय-शांतिप्रिया की केमिस्ट्री थी जबरदस्त
‘सौगंध’ में बड़ी-बड़ी आंखों वाली शांतिप्रिया की स्माइल ने दर्शकों को उनका दीवाना बना दिया था. ऐसा माना जाने लगा कि बॉलीवुड की लीजेंड एक्ट्रेस रहीं श्रीदेवी की टक्कर वाली हसीना आ गई हैं. ‘सौगंध’ में अक्षय कुमार और शांतिप्रिया की केमिस्ट्री बेहद पसंद की गई थी. शांतिप्रिया ने ‘सौगंध’ में काम किया था तब तमिल तेलुगू और कन्नड़ फिल्म इंडस्ट्री का बड़ा नाम थीं. ‘सौगंध’ के बाद कई फिल्मों में शांतिप्रिया ने काम किया, लेकिन कुछ किस्मत की बेरूखी ऐसी रही कि श्रीदेवी को टक्कर क्या देती फिल्मों से भी दूरी बना ली और जिंदगी बेरंग हो गई.

सौगंध में अक्षय कुमार और शांतिप्रिया की शानदार केमिस्ट्री थी.(फोटो साभार: Movies N Memories/Twitter)

ये भी पढ़िए-5 Years Of Kaabil: ऋतिक रोशन-यामी गौतम की वजह से रो पड़ी थीं प्रीति जिंटा, चीन में भी हुई थी चर्चा

शांतिप्रिया की शादीशुदा जिंदगी 5 साल ही रही
दरअसल, शांतिप्रिया ने 1999 में एक्टर सिद्धार्थ रे से शादी कर घर बसा लिया था. करीब 5 साल शानदार शादीशुदा जिंदगी में शांतिप्रिया बेहद खुश थीं और दो बच्चों की मां बन गई. लेकिन 2004 में शांति के हस्बैंड सिद्धार्थ को हार्ट अटैक आया और शांतिप्रिया को रोता बिलखता छोड़ दुनिया से चले गए.

Tags: Akshay kumar, Akshay Kumar films



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here