ALIGARH: कुछ घंटे की बारिश ने स्मार्ट सिटी को धो डाला, शिविरों में सहारा ढूंढते फिर रहा नगर निगम

0
15


वसीम अहमद

अलीगढ़. कुछ घंटों की बारिश ने अलीगढ़ नगर निगम के सभी दावों और इंतजामों को धो डाला है. भारी बारिश के कारण अलीगढ़ शहर के कई इलाके जलमग्न हो गए हैं. शहर की ईदगाह पानी में आधी डूबी गई है. कॉलोनियों में रहने वाले लोगों का घरों से निकलना मुश्किल हो गया है. घर के आगे नाले जाम हो गए हैं, सफाई नहीं होने के कारण नालियां जाम हो गई हैं. हालात बिगड़ते देख अलीगढ़ के जिलाधिकारी (डीएम) ने सभी स्कूल बंद करने के निर्देश दिए हैं.

नगर आयुक्त अमित आसेरी ने हालात बेकाबू होते देख शहर के अलग-अलग इलाके का जायजा लिया. उन्होंने इस दौरान 14 अतिरिक्त पंप सेट लगवा कर जल निकासी की व्यवस्था करने के निर्देश दिए. तो वहीं, गड्ढों को भरने और खुले नालों के पास चेतावनी बोर्ड, स्मार्ट सिटी निर्माण कार्यों के पास बैरिकेड और सेफ्टी बैरियर लगाने के भी निर्देश दिए.

24 घंटे सक्रिय रहेंगे कंट्रोल रूम
निरीक्षण के दौरान नगर आयुक्त से निर्देश देते हुए कहा कि नगर निगम के कंट्रोल रूम को 24 घंटे एक्टिव रखने के साथ-साथ इन दो नंबरों 05712750250, 7500441344 को चक्रवार सक्रिय रखा जाए. साथ ही उन्होंने कलस्टर प्रभारियों को भी सक्रिय रहने का निर्देश दिया. इसके अलावा, गिरासू और जर्जर भवनों में रह रहे लोगों को किसी सुरक्षित स्थान पर शिफ्ट करने के निर्देश दिए.

राहत शिविर के सहारे निगम
दरअसल नगर निगम की ओर से शहर में तीन राहत शिविर शुरू किए हैं जिनमें खाने, रहने और सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं. नगर आयुक्त ने बताया कि बारिश में बेघर लोगों को खुले में सोने की जरूरत नहीं है. राहत शिविर में पहुंच कर लोग वहां सुरक्षित रह सकते हैं. इस दौरान शहर के कई इलाके जैसे गूलर रोड, गांधी पार्क और भुजपुरा के शेल्टर होम को भी राहत शिविर में बदल कर उनमें प्रभावित लोगों को रखने के निर्देश दिए गए हैं.

Tags: Aligarh news, Heavy rain, Municipal Corporation, Smart City Project, Up news in hindi



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here