ALIGARH: बेटियां सीख रहीं आत्म रक्षा के गुण, जानिए कौन कर रहा सहयोग?

0
15


वसीम अहमद/अलीगढ़. उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ में परोपकार सामाजिक सेवा संस्था तोछीगढ़ के तत्वावधान में मिशन नारी सशक्तिकरण कार्यक्रम आयोजित हुआ. जिसके तहत KSSD इंटर कॉलेज, हरिरामपुर में स्कूली छात्राओं को आत्म रक्षा के गुण सिखाए गए.वहीं स्कूल के छात्रों को सड़क सुरक्षा की जानकारी देते हुए सदैव यातायात के नियमों का पालन करने की शपथ भी दिलाई.

संस्था के अध्यक्ष जतन चौधरी ने NEWS 18 LOCAL से खास बात चीत मे कहा कि, वक्त के साथ-साथ बेटियों को शुरू से ही मजबूत बनाना होगा. क्योंकि बदलते वक्त के साथ लड़कियां अब हर क्षेत्र में अपना परचम लहरहा रही हैं. अब कोई भी बेटी और बेटे में फर्क नहीं कर रहा है. यही कारण है कि, अब बेटियां सेना हो या शिक्षा, डॉक्टरी हो या इंजीनियरी हर क्षेत्र में अपनी छाप छोड़ रही हैं. अब बस जरूरत है हम सभी को उन्हें जागरूक करने की. ताकि वो अपना आत्मविश्वास बढ़ा सकें. क्योंकि, उनके सामने चाहे जो भी हालात आए वो कड़ा मुकाबला कर सकें. साथ ही कहा कि, परोपकार संस्था क्षेत्र की प्रत्येक बहन-बेटी की सुरक्षा करने के लिए वचनबद्ध है.

महिलाओं की सुरक्षा की दिलाई शपथ
विद्यालय के प्रबंधक किशन सिंह सिकरवार ने संस्था के समाजहित के कार्यों की सराहना की. साथ ही कहा कि, छात्रों को आजीवन महिलाओं की सुरक्षा करने की शपथ दिलाई है. साथ ही कहा है कि, किसी भी छात्रा को किसी भी तरह की कोई समस्या हो, तो वो अपने परिवार वालों को और अपनी शिक्षिकाओं को जरूर बताएं. विद्यालय परिवार सदैव आपके साथ है.

Tags: Aligarh news, Uttar pradesh news



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here