Aligarh couple makes world largest lock for ayodhya ram temple uttar pradesh news

0
18


एएनआई, अलीगढ़: ताले के लिए अलीगढ़ (Aligarh) देश और दुनिया में मशहूर है. इसी पहचान को कायम रखने में अलीगढ़ में बर्षों से एक दंपति लगा हुआ है. उन्होंने पहले आर्डर पर 300 किलो का बड़ा ताला बनाया और अब उससे भी बड़ा 400 किलो का ताला बनाया है, जो अलीगढ़ की राजकीय औधौगिक एवं कृषि प्रदर्शनी (नुमाइश) में रखा गया है, जिसे देख प्रदर्शनी में आए लोग भी देखकर हैरान है. बुजुर्ग दंपति इस बड़े ताले को अयोध्या में बन रहे राम मंदिर को अर्पण करना चाहते हैं.

ताला कारीगर सत्य प्रकाश शर्मा ने जानकारी देते हुए बताया कि यह ताला 400 किलो का है, जिसे मैंने पत्नी के साथ मिलकर 6 महीने में बनाया है. ताले की लंबाई 10 फुट और चौड़ाई 4.5 फुट फुट है, हमारा बनाया हुआ ताला लोगों के लिए नुमाइश में आकर्षण बना हुआ है. शर्मा ने आगे बताया कि नुमाइश के बाद ताले में थोड़ा काम बाकी है, उसे करके होली के बाद ताले को राम मंदिर को अर्पण करूंगा.

वहीं ताला कारीगर सत्य प्रकाश शर्मा की पत्नी रुक्मणी देवी शर्मा ने बताया कि हमारी इच्छा थी कि हम राम मंदिर के लिए ताला बनाएं. इसलिए हमने 400 किलो का यह ताला बनाया है. उन्होंने बताया कि उनके पति हार्ट के पेशेंट थे, इस वजह से इसे बनाने में ज्यादा वक्त लग गया. हम इस ताले को राम मंदिर के लिए भेंट करना चाहते हैं. इस प्रदर्शनी में लगे ताले को देखकर लोग हमारे साथ फोटो-वीडियो भी ले रहे हैं और हमें आशीर्वाद भी दे रहे हैं.

नुमाइश देखने आई एक महिला ने कहा कि हम अलीगढ़ में प्रदर्शनी देखने आए हैं तो देखा इतना बड़ा ताला इस प्रदर्शनी में रखा हुआ है और अलीगढ़ ताले के लिए ही दुनिया में जाना जाता है. इसलिए इस ताले के साथ हमने सेल्फी ली और यहां आकर पता चला यह ताला अयोध्या में राम मंदिर के लिए भेंट होने जा रहा है तो यह हमारे लिये बहुत ही गर्व की बात है कि हमारे अलीगढ़ से ताला राम मंदिर के लिए जाएगा। ताला देखकर हमें बहुत अच्छा लगा कि इतना बड़ा भी ताला हो सकता है.

आपके शहर से (अलीगढ़)

उत्तर प्रदेश
उत्तर प्रदेश

Tags: Aligarh news, Uttar pradesh news



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here