Allahabad High Court Recruitment 2022: इलाहाबाद हाईकोर्ट में 8वीं से ग्रेजुएट के लिए सरकारी नौकरी का मौका

0
22


नई दिल्ली. Allahabad High Court Recruitment 2022: सरकारी नौकरी की तलाश कर रहे युवा अभ्यर्थियों के लिए इलाहाबाद हाई कोर्ट में कई पदों पर भर्ती निकली है. इन पदों के लिए 8वीं पास, 10वीं पास और ग्रेजुएट अभ्यर्थी आवेदन कर सकते हैं. यह भर्तियां इलाहाबाद हाई कोर्ट में ग्रुप सी एवं ग्रुप डी के खाली पदों को भरने के लिए की जा रही हैं. ऐसे में आवेदन करने के इच्छुक अभ्यर्थी आज ही आधिकारिक वेबसाइट recruitment.nta.nic.in पर विजिट करके आवेदन प्रक्रिया पूरी कर लें.

बता दें कि इस भर्ती प्रक्रिया के माध्यम से कुल 3932 पदों पर भर्ती की जानी है. इसमें स्टेनोग्राफर ग्रेड सी के 1186 पद हैं. जिसमें हिन्दी स्टेनोग्राफर के 881 एवं अंग्रेज़ी स्टेनोग्राफर के 305 पद शामिल हैं. इसके अलावा जूनियर असिस्टेंट के लिए 1021 पद, ड्राइवर के 26 एवं अन्य ग्रुप डी के 1699 पद भी भरे जाने हैं. इसके लिए आवेदन की प्रक्रिया 30 अक्टूबर 2022 से शुरू की गई थी. आज यानी 13 नवंबर को आवेदन करने की लास्ट डेट है. ऐसे में इच्छुक अभ्यर्थियों को तुरंत आवेदन करना चाहिए.

Allahabad High Court Recruitment 2022: आवेदन शुल्क
इस भर्ती प्रक्रिया में निकले प्रत्येक पद के लिए आवेदन शुल्क अलग-अलग है. ऐसे में अभ्यर्थियों को आवेदन के पहले नोटिफिकेशन देखना चाहिए. खास बात यह है कि कुछ पदों के लिए आवेदन शुल्क 100 रूपये है जबकि कुछ पदों के लिए 800 रूपये आवेदन शुल्क है. हालांकि आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को इसमें छूट का प्रावधान है.

ये भी पढ़ें –
BPSC 67th PT Result date: बीपीएससी 67वीं प्रीलिम्स परीक्षा का रिजल्ट कल होगा जारी, ऐसे कर सकेंगे चेक
CISF Recruitment 2022: सीआईएसएफ में नाई, दर्जी, माली के 700 से ज्यादा पदों पर होगी भर्ती, 100 रूपये में करें आवेदन

Allahabad High Court Recruitment 2022: जरूरी योग्यता
स्टेनोग्राफर ग्रेड 3 पदों के लिए ग्रेजुएशन के साथ स्टेनोग्राफर में डिप्लोमा अथवा सर्टिफ़िकेट होना आवश्यक है. अभ्यर्थी की टाइपिंग स्पीड हिंदी में 25 शब्द और अंग्रेजी में 30 शब्द होनी चाहिए.

नोटिफिकेशन देखने के लिए यहां क्लिक करें.

Tags: Allahabad high court, High court, Recruitment



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here