Amethi News: अमेठी के इस गांव में जानिए क्यों आता है समुद्र जैसा खारा पानी!

0
20


आदित्य कृष्ण/अमेठी. आजादी के 75 दशक बाद भी अमेठी जनपद के इस गांव में लोग समुद्र जैसा खारा पानी पीने को मजबूर हैं. गांव के बड़े बुजुर्ग और महिलाएं बताती है कि खारे पानी की समस्या कई वर्षों से झूझ रहे हैं.लेकिन समस्या का निस्तारण आज तक नहीं हो सका है.खारा पानी लोगों में बीमारियां भी उत्पन्न कर रहा है.इसके साथ ही गांव में पानी की उपलब्धता के लिए लगाए गए नल भी लगने के कुछ माह में ही जर्जर हो जाते हैं.

गांव में नल से निकल रहा खारा पानी लोगों के लिए बड़ी मुसीबत बन गया है. ग्रामीणों की कई शिकायतों के बाद भी जनप्रतिनिधियों के साथ प्रशानिक अधिकारी भी इस पर चुप्पी साध लेते हैं. दरअसल गौरीगंज नगर पालिका के बन्ना टीकर ग्राम सभा में चार पुरवें जिसमें बन्नाटीकर के साथ जयसिंहपुरवा नन्दा का पुरवा और कुटिया गांव का शामिल हैं. गांव की आबादी करीब 3 हजार लोगों की है.

10 वर्षों से समस्या
गांव के निवासी तुलसी राम बताते हैं कि यहां 10 वर्षों से खारे पानी की समस्या लगातार बनी हुई है.हमारे यहां का पानी पूरी तरीके से दूषित है विभागीय अधिकारियों ने कुछ समय पहले जांच भी कराई लेकिन समस्या का समाधान आज तक नहीं हो सका.गांव की एक महिला दुखेमा देवी ने बताया कि दूषित जल की समस्या की वजह से हम लोग पीने का पानी दूसरे गांव से लाते हैं और यहां का पानी हम सिर्फ नहाने और कपड़े धुलने के लिए इस्तेमाल करते हैं.

जल निगम को भेजी सूची
इस पूरे मामले पर गौरीगंज नगरपालिका के अधिशासी अभियंता सुजीत कुमार सिंह ने बताया कि कुछ गांव में पानी की समस्या है. गांव वालों को स्वच्छ जल मुहैया कराने के लिए जल निगम विभाग को आकलन सूची बनाकर भेजी गई है जल्द ही इस समस्या को निस्तारित करने के लिए विभाग ने आश्वासन दिया है.

Tags: Amethi news, Uttar pradesh news



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here