Amidst the discussion of the third wave, schools will open in Rajasthan from August 2, the government will issue guidelines– News18 Hindi

0
27


जयपुर. राजस्थान में 2 अगस्त से कक्षा 1 से 12 तक के स्कूल खुलेंगे मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की अध्यक्षता में हुई कैबिनेट की बैठक में यह निर्णय लिया गया. शिक्षा राज्य मंत्री गोविंद सिंह डोटासरा ने कैबिनेट के फैसलों की जानकारी दी. डोटासरा ने कहा कि गाइडलाइन की पूर्व पालना के साथ स्कूल खुल जाएंगे. सरकार जल्द ही स्कूलों के लिए नई गाइडलाइन जारी करेगी. उन्होंने आश्वास्त किया है कि स्कूल खुलने के बाद बच्चों के स्वास्थ्य का पूरा ध्यान रखा जाएगा. उसके भविष्य का भी पूरा ध्यान रखा जाएगा. यदि तीसरी लहर भयंकर रूप लेती है तो राज्य सरकार निर्णय पर पुनर्विचार कर लेगी. राज्य सरकार स्कूल खोलने के लिए प्रतिबद्ध है.

शिक्षा मंत्री गोविंद सिंह डोटासरा ने कहा कि शहरों में बच्चे ऑनलाइन शिक्षा ग्रहण कर लेते हैं, लेकिन ग्रामीण परिवेश में गरीब बच्चे ऑनलाइन शिक्षा का लाभ नहीं ले पा रहे हैं, ऐसे में सरकार चाहती है कि ग्रामीण परिवेश के बच्चों की पढ़ाई हो, लेकिन राज्य सरकार उनके स्वास्थ्य के साथ किसी तरह का खिलवाड़ नहीं करेगी. बच्चों के स्वास्थ्य की चिंता करना राज्य सरकार की पहली प्राथमिकता है.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here