An 8 year old girl was raped by two neighboring minors Police arrested update nodssp

0
170


नई दिल्ली. उत्तरी-पूर्वी दिल्ली के शास्त्री पार्क (Shastri Park) इलाके में दो नाबालिगों के कथित रूप से एक 8 साल की बच्ची (8 year old miner) के साथ बलात्कार (Rape) का मामला सामने आया है. घटना से बच्ची की हालत बेहद नाजुक बनी हुई है. उसका अस्पताल में इलाज कराया जा रहा है.

पुलिस ने मंगलवार को बताया कि घटना के सिलसिले में उन्होंने दो नाबालिगों को गिरफ्तार किया है. आधिकारिक बयान के अनुसार, दिल्ली महिला आयोग (DCW) ने मंगलवार को पुलिस को नोटिस जारी करके प्राथमिकी और गिरफ्तार आरोपी के संबंध में विस्तृत जानकारी मांगी है.

रेप करने वाले मनुष्य नहीं हो सकते हैं: स्वाति मालीवाल

महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल ने कहा, “आठ साल की बच्ची के साथ क्रूर बलात्कार किया गया, वह अकल्पनीय दर्द से गुजर रही है और उसके जननांगों को पहुंचे गंभीर नुकसान के कारण वह आईसीयू में जिंदगी के लिए लड़ रही है. आठ साल की बच्ची के साथ सामूहिक बलात्कार करने वाले लोग मानव नहीं हो सकते. दोषी को कठोरतम सजा देने की जरुरत है.”

उन्होंने कहा कि मैंने दिल्ली पुलिस को नोटिस जारी करके 48 घंटों के भीतर कार्रवाई रिपोर्ट, प्राथमिकी तथा गिरफ्तार आरोपियों की पूरी जानकारी देने को कहा है.’

घर के बाहर खेल रही थी मासूम, वहीं से ले गए 

पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि जांच के दौरान पता चला है कि सोमवार दोपहर करीब दो बजे बच्ची अपने घर के बाहर खेल रही थी, उसी दौरान पड़ोस में रहने वाला 12 साल का बच्चा उसे अपने साथ घर बुला ले गया और उसके साथ बलात्कार किया. अधिकारी ने बताया, बच्ची शाम करीब साढ़े चार बजे घर लौटे तो उसने अपनी मां से दर्द होने की शिकायत की. बच्ची ने अपनी मां को पूरी बात बतायी जिसके आधार पर उन्होंने पुलिस में शिकायत दर्ज करायी है.

उन्होंने बताया कि बाल कल्याण समिति द्वारा काउंसलिंग के बाद बच्ची को मेडिकल परीक्षण के लिए भेजा गया है और घटना के सिलसिले में भारतीय दंड संहिता की धाराओं और पॉक्सो कानून में मामला दर्ज किया गया है. पुलिस ने बताया कि शास्त्री पार्क के रहने वाले दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है और आगे की जांच की जा रही है. डीसीडब्ल्यू द्वारा जारी बयान के अनुसार, उसे सोमवार को महिला हेल्पलाइन नंबर 181 के माध्यम से बच्ची के साथ बलात्कार की घटना की सूचना मिली.

Tags: Delhi Crime, Delhi police



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here