Announcement of Rakesh Tikait 60 tractors will go to Parliament House in March NODBK – राकेश टिकैत का ऐलान

0
17


नई दिल्ली. संयुक्त किसान मोर्चा (Sanyukt Kisan Morcha) 29 नवंबर को संसद भवन (Parliament) तक ट्रैक्टर मार्च निकालेगा. खास बात यह है कि किसानों के इस ट्रैक्टर मार्च (Tractor March) में 60 ट्रैक्टर जाएंगे. इस बात की पुष्टी  भारतीय किसान यूनियन के नेता राकेश टिकैत ने की है. उन्होंने कहा है कि ट्रैक्टर उन रास्तों से जाएंगे जो रास्ते सरकार ने खोले हैं. हम पर इल्जाम लगा था कि हमने रास्ते बंद कर रखें हैं. हमने रास्ते बंद नहीं किए. हमारा आंदोलन सरकार से बात करने का है.

वहीं, कृषि सुधार कानूनों को वापस लिए जाने की पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) की घोषणा के बाद रविवार को संयुक्त किसान मोर्चा की बैठक हुई थी. बैठक के बाद संयुक्त किसान मोर्चा के नेता बलबीर सिंह राजेवाल (Balbir Singh Rajewal) ने बताया था कि बैठक में कानून वापसी पर चर्चा हुई. बैठक में कुछ फैसले हुए हैं. पहले से तय प्रोग्राम चलते रहेंगे. 27 नवंबर को फिर से संयुक्त किसान मोर्च की बैठक होगी. जो मांगे बाकी रह गई है, उस पर पीएम को ओपन लेटर लिखा जाएगा.

कृषि कानून वापस लिए जाने पर चर्चा हुई थी
आज सिंघू बॉर्डर पर करीब तीन घंटे SKM की बैठक चली थी. बैठक की अध्यक्षता कर रहे बलबीर सिंह राजेवाल ने प्रेस कांफ्रेंस करके बैठक में लिए गए फैसलों को सामने रखा था. बलबीर सिंह राजेवाल ने कहा कि बैठक में आज पीएम मोदी के कृषि कानून वापस लिए जाने पर चर्चा हुई थी. एसकेएम ने आगे की रणनीति बनाई है. जिसके तहत हम प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को एक खुला पत्र लिखेंगे जिसमें MSP, बिजली संशोधन बिल, किसानों पर दर्ज मुक़दमे और किसान आंदोलन पर किसानों की मौत वो क्या फैसले लेंगे ये पूछा जाएगा.

 सरकार को खुली चिट्ठी लिखेंगे
बैठक के बाद राजेवाल ने कहा था कि हमने मीटिंग में तय किया है कि जो कार्यक्रम संयुक्त किसान मोर्चा ने पहले तय किए थे वे आगे भी जारी रहेंगे. 27 तारीख को फिर से संयुक्त किसान मोर्चा की मीटिंग होगी. जो मांगे बाकी रह गई है उसके बारे में प्रधानमंत्री को पत्र लिखा जाएगा. उन्होंने कहा कि 29 नवंबर को संसद तक ट्रैक्टर मार्च होगा. वहीं पराली कानून,  बिजली बिल, एमएसपी क़ानून को लेकर सरकार को खुली चिट्ठी लिखेंगे.

Tags: Delhi news, Delhi news update, Kisan Andolan, Rakesh Tikait



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here