Army soldiers as angels in dalhousie help was provided to tourists trapped in snowfall nodssp – हिमाचल में फरिश्ता बनकर आए सेना के जवान, किया ऐसा काम कि सैलानी बोले

0
130


डलहौजी. हिमाचल प्रदेश की पर्यटन नगरी डलहौजी (जिला चंबा) में पर्यटक बर्फ में फंस गए थे. फिर भारतीय सेना के जवान फरिश्ता बनकर पहुंच गए. उन्होंने  बर्फ में फंसी गाडियों को धक्का लगाकर निकाला, पर्यटकों को चाय पिलाई, खाना खिलाया और इसके बाद उन्हें रवाना किया.

चाहे देश की सीमाओं की रक्षा की बात हो या देशवासियों के हित में चल रहे सामाजिक कार्यों की भारतीय सेना हमेशा हर मोर्चे पर पूरी तत्परता से देशवासियों की सेवा में हाजिर रहती है.

ऐसा ही एक वाकया आज  डलहौजी में बर्फबारी के दौरान उस समय देखने को मिला, जब भारी हिमपात के चलते डलहौजी-बनीखेत मार्ग पर भारी फिसलन और बर्फबारी के कारण बड़ी संख्या में पर्यटकों के वाहन फंस गए. तब भारतीय सेना के जवान फरिश्ता बनकर उनकी मदद को आगे आए.

पर्यटकों की न केवल मदद की, बल्कि उन्हें खाना भी खिलाया

इस दौरान भारतीय सेना के जवानों ने ना केवल पर्यटकों के वाहनों को सुरक्षित निकालने में मदद की, बल्कि इन भूखे प्यासे लोगों को गरम खाना और चाय भी उपलब्ध करवाई. भारतीय सेना के इस जज्बे को देखते हुए वहां पर फंसे हुए पर्यटक जब निकलने लगे तो इन जवानों के प्रति उनका आभार उनके लफ्जों से ही बयां हो रहा था.

डलहौजी बर्फबारी में फंसे पर्यटकों को सेना के जवानों ने न केवल बाहर निकाला, बल्कि उनकी आवभगत भी की.

पर्यटकों ने कहा- हमें अपनी सेना पर गर्व

पर्यटकों ने कहा कि हमें अपनी भारतीय सेना पर गर्व है कि वह देशवासियों की हर मौके पर सेवा को हमेशा बिना कहे तत्पर रहती है. इन लोगों ने अनेकों बार उनकी मदद के लिए भारतीय सेना का तहे दिल से आभार प्रकट किया.

आपके शहर से (चंबा)

हिमाचल प्रदेश
हिमाचल प्रदेश

Tags: Himachal news, Snowfall in Himachal



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here