Asaduddin owaisi party aimim 6th list of 8 candidates under bhagidari parivartan morcha for uttar pradesh assembly elections 2022 nodmk3

0
164


लखनऊ. उत्‍तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 20022 को देखते हुए विभिन्‍न दलों और गबंधनों की ओर से प्रत्‍याशियों की सूची जारी करने का सिलसिला लगातार जारी है. भाजपा, कांग्रेस, समाजवादी पार्टी, बसपा आदि के बाद अब असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी AIMIM (All India Majlis-e-Ittehadul Muslimeen) ने भागीदारी परिवर्तन मोर्चा के बैनर तले प्रत्‍याशियों की छठवीं लिस्‍ट जारी की है. इस लिस्‍ट में 8 विधानसभा सीटों के लिए प्रत्‍याशियों के नामों का ऐलान किया गया है. असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी की प्रदेश के 5 जिलों के अंतर्गत आने वाली 8 सीटों के लिए प्रत्‍याशियों के नामों की घोषणा की है. बता दें कि ओवैसी की पार्टी ने कुछ छोटे-छोटे दलों के साथ मिलकर नया गठबंधन बनाया है, जिसे भागीदारी परिवर्तन मोर्चा का नाम दिया गया है.

असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी ने भागीदारी परिवर्तन मोर्चा के बैनर तले कांठ, मुरादाबाद (ग्रामीण), मुरादाबाद (शहर), हसनपुर (अमरोहा), शाहजहांपुर, फिरोजाबाद, आर्य नगर और सीसामऊ  (दोनों कानपुर नगर) सीट के लिए उम्‍मीदवारों की घोषणा की है. असदुद्दीन ओवैसी ने उत्‍तर प्रदेश में चुनाव लड़ने के लिए अपना अलग मोर्चा बनाया है. उसी के बैनर तले उनकी पार्टी विधानसभा चुनाव लड़ रही है. राजनीतिक विशेषज्ञों का मानना है कि ओवैसी की नजर उत्‍तर प्रदेश के मुसलमान वोटरों पर है. यदि मुस्लिम मतदाता उनपर भरोसा जताते हैं तो ओवैसी बड़ी-बड़ी पार्टियों को बड़ा चुनाव नुकसान पहुंचा सकते हैं.

AIMIM ने भागीदारी परिवर्तन मोर्चा के बैनर तले 8 उम्‍मीदवारों की लिस्‍ट जारी कर दी है. (न्‍यूज 18 हिन्‍दी)

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव को लेकर  AIMIM के राष्ट्रीय अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी ने 6 उम्मीदवारों की पांचवी लिस्ट जारी की थी. इसमें एक गैर मुस्लिम को भी उम्मीदवार बनया गया है. पांचवीं लिस्‍ट में सहारनपुर के देवबंद से मौलाना उमैर मदनी, संभल से मुशीर तरीन, संभल की असमोली सीट से एडवोकेट शकील अशर्फी, बिजनौर की नगीना सीट से ललिता कुमारी, बिजनौर की बढ़पुर सीट से मोहिद्दीन और मुरादाबाद की बिलारी से ख़ालिद जमा के नाम शामिल थे.

आपके शहर से (लखनऊ)

उत्तर प्रदेश
उत्तर प्रदेश

Tags: AIMIM, Uttar Pradesh Assembly Elections



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here