Ashes 2021 Usman Khawaja slammed comeback century for Australia against England in Sydney Test 3rd day

0
24


नई दिल्ली. ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच सिडनी में खेले जा रहे एशेज सीरीज के चौथे टेस्ट के दूसरे दिन उस्मान ख्वाजा ने शतक जड़ा. यह उनके टेस्ट करियर का 9वां शतक है और सिडनी में उन्होंने दूसरी बार सैकड़ा जड़ा है. उस्मान को मिडिल ऑर्डर के बल्लेबाज ट्रेविस हेड की जगह सिडनी टेस्ट में मौका दिया गया. हेड कोरोना संक्रमित होने की वजह से टीम में जगह नहीं बना पाए. ख्वाजा ने इस मौके को जाया नहीं होने दिया और शतक जड़कर टेस्ट टीम में धमाकेदार वापसी की. ख्वाजा 2 साल से ऑस्ट्रेलिया की टेस्ट टीम से बाहर थे. उन्होंने पिछला टेस्ट इंग्लैंड के खिलाफ ही 2019 में लीड्स में खेला था. उस मैच की दोनों पारियों में ख्वाजा ने 31 रन ही बनाए थे. इसके बाद से ही वो टेस्ट टीम से बाहर चल रहे थे.

उस्मान ख्वाजा ने टी ब्रेक से ठीक पहले इंग्लैंड के स्पिनर जैक लीच की गेंद को स्क्वेयर लेग की तरफ खेला और तीन रन लेकर अपना 9वां शतक पूरा किया. दिलचस्प बात यह है कि उस्मान ने इसी मैदान पर ही 2011 में एशेज सीरीज में ही अपना टेस्ट डेब्यू किया था और अब उसी मैदान पर अपने कमबैक टेस्ट में सैकड़ा जड़ा है. उनकी इस पारी की बदौलत ऑस्ट्रेलिया इस टेस्ट में मजबूत स्थिति में हैं.

उस्मान की पारी इसलिए भी अहम है. क्योंकि वो इस टेस्ट में तब बल्लेबाजी के लिए उतरे थे, जब ऑस्ट्रेलिया ने जल्दी-जल्दी मार्कस हैरिस और मार्नस लाबुशेन के विकेट गंवा दिए थे. उस्मान ने स्टीव स्मिथ के साथ तीसरे विकेट के लिए 263 गेंद में 115 रन की पार्टनरशिप की. इसके बाद मिचेल स्टार्क के साथ ही उन्होंने 50 रन से ज्यादा की साझेदारी की. इसी दौरान ख्वाजा ने टेस्ट क्रिकेट में अपने 3 हजार रन भी पूरे किए.

Ashes 2021: मोईन अली और एलिस्टर कुक LIVE शो में भिड़े ! जानिए क्यों दोनों के बीच हुई कहासुनी

हरभजन सिंह के लिए साथ खड़ी हुई थी टीम इंडिया, ऑस्ट्रेलिया का दौरा बीच में छोड़ने तक की दे दी थी धमकी

इस टेस्ट से पहले तक ख्वाजा ने 44 टेस्ट में 40 से ज्यादा के औसत से 2887 रन बनाए थे. उन्होंने 8 शतक और 14 अर्धशतक जड़े थे. वहीं, एशेज सीरीज से पहले ख्वाजा ने घरेलू क्रिकेट में अच्छी बल्लेबाजी की थी. इसी वजह से हेड के कोरोना संक्रमित होने के बाद ख्वाजा को टीम में शामिल किया गया और उन्होंने सिडनी टेस्ट में शतक ठोककर ऑस्ट्रेलिया की जीत की बुनियाद रख दी है.

Tags: Ashes, Ashes 2021, Ashes 2021-22, Australia vs England, Cricket news, Usman khawaja



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here