Ashes 20212nd Test Usman Khawaja century made australia strong Stuart broad takes fifer in sydney test 2nd day

0
37


नई दिल्ली. ऑस्ट्रेलिया ने इंग्लैंड (Australia vs England) के खिलाफ सिडनी में चल रहे एशेज सीरीज (Ashes Series) के चौथे टेस्ट के दूसरे दिन अपनी पहली पारी 416/8 पर घोषित की. इसके जवाब में इंग्लैंड ने दूसरे दिन का खेल खत्म होने पर बिना विकेट गंवाए 13 रन बना लिए हैं. हसीब हमीद 2 और जैक क्राउली 2 रन पर नाबाद हैं. अभी भी इंग्लैंड ऑस्ट्रेलिया से 403 रन पीछे है. इससे पहले, ऑस्ट्रेलिया के लिए उस्मान ख्वाजा (usman khawaja) ने 260 गेंद में 137 रन की पारी खेली. ख्वाजा ने 2 साल बाद टेस्ट टीम में वापसी की और शतक ठोक दिया. यह उनके करियर का 9वां और सिडनी में दूसरा शतक है. उनके अलावा स्टीव स्मिथ ने भी 67 रन बनाए.

पुछल्ले बल्लेबाजों ने भी पारी घोषित करने से पहले ऑस्ट्रेलिया के लिए ताबड़तोड़ रन बनाए. मिचेल स्टार्क ने 60 गेंद में 34 रन बनाए. उन्होंने ख्वाजा के साथ 8वें विकेट के लिए 67 रन जोड़े. इससे पहले, ऑस्ट्रेलिया ने दूसरे दिन कल के 126/3 के स्कोर से आगे खेलना शुरू किया. उस्मान ख्वाजा और स्टीव स्मिथ (Steve Smith) की जोड़ी ने इंग्लैंड के गेंदबाजों को विकेट के लिए तरसा दिया. दोनों ने चौथे विकेट के लिए 263 गेंद में 115 रन जोड़े. इस दौरान स्टीव स्मिथ ने अपना अर्धशतक पूरा किया.



232 रन के स्कोर पर स्टुअर्ट ब्रॉड ने स्मिथ को जोश बटलर के हाथों कैच करवाकर खतरनाक दिख रही इस जोड़ी को तोड़ा. हालांकि, दूसरे छोर से ख्वाजा डटे रहे और उन्होंने पहले अपना अर्धशतक और फिर सेंचुरी पूरी की. ख्वाजा ने पहले एलेक्स कैरी के साथ 43 और फिर पैट कमिंस के साथ 46 रन की साझेदारी करते हुए ऑस्ट्रेलिया को 400 रन के करीब पहुंचाया. उस्मान को 393 रन के स्कोर पर स्टुअर्ट ब्रॉड ने बोल्ड किया. आउट होने से पहले उन्होंने 137 रन बनाए. ख्वाजा ऑस्ट्रेलिया के आउट होने वाले आखिरी बल्लेबाज रहे.

कोरोना के मामले मिलने के बावजूद स्‍थगित नहीं होंगे BBL के मैच, क्रिकेट ऑस्‍ट्रेलिया ने निकाला तरीका
कपिल देव की गेंदबाजी से कांप गए थे पाकिस्‍तानी बल्‍लेबाज, पहनना पड़ गया था हेलमेट

स्टुअर्ट ब्रॉड का 19वीं बार कमाल
इसके बाद नाथन लायन और मिचेल स्टार्क ने ऑस्ट्रेलिया को 400 के पार पहुंचा दिया. इसके बाद ऑस्ट्रेलियाई कप्तान पैट कमिंस ने 416/8 पर पारी घोषित कर दी. इंग्लैंड के लिए स्टुअर्ट ब्रॉड ने सबसे अधिक 5 विकेट लिए. उन्होंने 19वीं बार टेस्ट की एक पारी में 5 विकेट लेने का कारनामा किया. वो मौजूदा एशेज सीरीज में इंग्लैंड के लिए 5 विकेट लेने वाले पहले गेंदबाज हैं. उनके एशेज सीरीज में 124 विकेट हो गए. वो इंग्लैंड के लिए एशेज में सबसे अधिक विकेट लेने वाले दूसरे गेंदबाज हो गए हैं. उनसे आगे इयान बॉथम हैं. उन्होंने 128 विकेट लिए हैं. ओवरऑल शेन वॉर्न के सबसे अधिक 195 विकेट हैं. ब्रॉड के अलावा जेम्स एंडरस, मार्क वुड और जो रूट को 1-1 विकेट मिला.

Tags: Ashes, Ashes 2021, Cricket news, Stuart Broad, Usman khawaja



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here