Ashish kumar tested positive for Corona virus were pull out of finals due to COVID-19 include two indian boxer

0
46


बॉक्‍सम बॉक्सिंग चैंपियनशिप में भारत के खाते में एक गोल्‍ड सहित 8 सिल्‍वर और एक ब्रॉन्‍ज मेडल आया.
टूर्नामेंट में हिस्‍सा लेने वाली भारतीय मुक्‍केबाजी टीम (फोटो क्रेडिट: @BFI_official )

बॉक्‍सम बॉक्सिंग चैंपियनशिप में भारत के खाते में एक गोल्‍ड सहित 8 सिल्‍वर और एक ब्रॉन्‍ज मेडल आया.

नई दिल्‍ली.भारतीय मुक्‍केबाजी को उस समय बड़ा झटका लगा, जब स्‍पेन में चल रही बॉक्‍सम बॉक्सिंग चैंपियनशिप (Boxam International Tournament) के फाइनल से तीन भारतीय खिलाड़ी कोरोना के कारण बाहर हो गए. दरअसल ओलिंपिक कोटा हासिल कर चुके आशीष कुमार (Ashish kumar) कोरोना की चपेट में आ चुके हैं. इस वजह से उनके साथी खिलाड़ी सुमित सांगवान और मोहम्‍मद हसमुद्दीन को भी फाइनल के लिए रिंग में उतरने से रोक दिया गया. इस वजह से तीनों को सिल्‍वर मेडल से ही संतोष करना पड़ा. इस टूर्नामेंट में भारत के खाते में एक गोल्‍ड सहित 8 सिल्‍वर और एक ब्रॉन्‍ज मेडल आया.

यहीं नहीं 91 किलो भार वर्ग में बीमार होने के कारण सतीश कुमार भी फाइनल नहीं खेल पाए. महिलाओं में 60 किलो भार वर्ग में ओलिंपिक टिकट हासिल कर चुकी सिमरनजीत कौर भी फाइनल के लिए रिंग में नहीं उतर पाई. दरअसल सेमीफाइनल में सिमरनजीत के खिलाफ उतरने वाली मुक्‍केबाज किरिया तापिया को कोरोना संक्रमित पाया गया. हालांकि सिमरनजीत की कोरोना रिपोर्ट नेगेटिव आई है.

यह भी पढ़ें : 

इस मैदान पर खेला जाएगा वर्ल्‍ड टेस्‍ट चैंपियनशिप का फाइनल! जानें क्‍यों है मेजबानी की दौड़ में सबसे आगे?New Zealand vs Australia: रोहित शर्मा को पछाड़ मार्टिन गप्टिल दूसरे नंबर पर पहुंचे, मैक्सवेल फिर फेल
सुमित सांगवान और हसमुद्दीन की बात करें तो दोनों ही कोरोना रिपोर्ट नेगेटिव आई है. सुमित ने 81 किलो भाग वर्ग और हसमुद्दीन ने 57 किलो भाग वर्ग के फाइनल में जगह बनाई थी. भारतीय मुक्‍केबाजी टीम के हाइ परफॉर्मेंस डायरेक्‍टर सैंटियागो नीवा ने कहा कि टूर्नामेंट में शुरुआत तो शानदार रही, मगर अंत उम्‍मीद के विपरीत रहा. भारत के खाते में तीन गोल्‍ड और आ सकते थे.



<!–

–>

<!–

–>




Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here