Aurangabad police recovered 579 kilogram ganja while smuggling from odisha to ara bruk

0
23


औरंगाबाद. बिहार में 2016 से ही शराबबंदी कानून लागू है. हालांकि, राज्य में शराबबंदी के बाद गांजा, ब्राउन शुगर जैसे नशे के पदार्थों की तस्करी भी बढ़ गयी है. पुलिस लगातार इन नशीले पदार्थों की तस्करी करने वालों के खिलाफ भी अभियान चला रही है. इसी क्रम में गुरुवार को नशे के कारोबारियों के खिलाफ औरंगाबाद पुलिस को बड़ी सफलता हाथ लगी है. सीमेंट ढोने वाले एक ट्रक टैंकर से पुलिस ने कुल 579 किलो गांजा बरामद किया है. जब्त गांजे की कीमत अंतरराष्ट्रीय बाजार में लगभग 70 लाख बताई जा रही है. बता दें, गांजा की इतनी बड़ी खेप को जब्त करने की चर्चा भी इलाके में तेज हो गयी. इसे पुलिस के लिए बड़ी सफलता मानी जा रही है.

इस बारे में अधिक जानकारी देते हुए औरंगाबाद एसपी कान्तेश कुमार मिश्र ने बताया कि मदनपुर थानाध्यक्ष संजय कुमार को गांजे की इस खेप को ओड़ीसा से आरा ले जाये जाने की सूचना मिली थी जिसके बाद सूचना की पुष्टी कराई गयी. पुष्टी हो जाने के बाद एक स्पेशल टीम का गठन किया गया. टीम ने त्वरित कार्रवाई करते हुए मदनपुर के पास सघन वाहन चेकिंग करनी शुरू कर दी.

कान्तेश कुमार मिश्र ने बताया कि जांच के दौरान  जब इस टैंकर की तलाशी ली गयी तो टैंकर में बने तहखाने से 111 पैकेटों में रखे कुल 5 क्विन्टल 79 किलो गांजा जब्त किया गया. हालांकि, इस कार्रवाई में टैंकर जिसका नंबर WB73 D/3031 था उसे छोड़कर तस्कर फरार हो गये. लेकिन उनमें से एक का मोबाइल फोन टैंकर में ही छूट गया. उन्होंने बताया कि फरार तस्करों और इस धंधे में शामिल अन्य लोगों की गिरफ्तारी के लिए कार्रवाई तेज कर दी गयी है.

औरंगाबाद एसपी ने कहा कि इस टीम में शामिल संजय कुमार समेत अन्य पुलिसकर्मियों को पुरस्कृत भी किया जाएगा. उन्होंने बताया कि जब्त मोबाइल फोन और वाहन के कागजात के आधार पर पुलिस आगे की कार्रवाई में जुट गई है. उन्होंने जल्द ही इस धंधे से जुड़े रैकेट का खुलासा कर दिये जाने की बात भी कही. साथ ही इसे नशे के कारोबारियों के खिलाफ औरंगाबाद पुलिस की एक बड़ी कामयाबी भी बताया और कहा कि इस कार्रवाई से नशे के व्यापारियों की कमर भी जरूर टूटी होगी.

आपके शहर से (पटना)

Tags: Bihar police, Drug Smuggling, Smuggling



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here