Azadi Ka Amrit Mahotsav: आजादी के जश्न में दुल्हन की तरह सजेगा लखनऊ, जानें क्या है तैयारी

0
12


हाइलाइट्स

14, 15 और 16 अगस्त को रंगारंग और सांस्कृतिक कार्यक्रम आयोजित होंगे.
हजरतगंज चौराहे से लेकर हलवासिया चौराहे के आगे तक गाड़ियों की एंट्री बंद रहेगी.

लखनऊ. उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में ’आजादी के अमृत महोत्सव’ की बड़ी तैयारी चल रही हैं. शासन ने लखनऊ विकास प्राधिकरण को अमृत महोत्सव को बड़े स्तर पर मनाने की तैयारियों का जिम्मा दिया है. Lucknow development Authority (LDA) के वीसी डॉ. इंद्रमणि त्रिपाठी ने न्यूज18 से बातचीत में कहा है कि ’आजादी के अमृत महोत्सव’ पर ’हर घर तिरंगा’ योजना के तहत 5 लाख लोगों तक LDA तिरंगा पहुंचाएगा.

इस तैयारी के अंतर्गत LDA के 26 बड़े पार्कों में अलग-अलग एक्टिविटी होंगी. 14, 15 और 16 अगस्त को हजरतगंज को दुल्हन की तरह सजाया जाएगा, जिसमें हजरतगंज के अंदर देर रात तक अमृत महोत्सव का कार्यक्रम और जश्न होगा. LDA वीसी डॉ. इंद्रमणि त्रिपाठी ने बताया कि 14, 15 और 16 अगस्त को शाम 6ः00 बजे से रात 11ः00 बजे तक रंगारंग और सांस्कृतिक कार्यक्रम आयोजित होंगे.

यातायात व्यवस्था में होगा बदलाव
इस मौके पर हजरतगंज चौराहे से लेकर हलवासिया चौराहे के आगे तक गाड़ियों की एंट्री बंद रहेगी. राजधानीवासी पैदल ही हजरतगंज में जाकर बड़े स्तर पर ’आजादी के अमृत महोत्सव’ का आनंद ले सकेंगे. बता दें कि ‘आजादी के अमृत महोत्सव’ को वृहद स्तर पर मनाने के लिए सरकार ने भी बड़े स्तर पर तैयारियां कर रखी हैं. न सिर्फ राजधानी लखनऊ बल्कि उत्तर प्रदेश के सभी जनपदों, बड़े नगरों और इलाकों में राज्य सरकार ने आज़ादी के अमृत महोत्सव को मनाने का दिशा निर्देश जारी किए हैं.

बता दें कि स्कूलों और जेलों में भी तिरंगे बनाए जा रहे हैं ताकि 15 अगस्त को पूरे प्रदेश में देशभक्ति का माहौल नजर आ सके. इसके साथ ही हर घर तिरंगा ऐप के जरिए भी लोगों को जोड़ा जा रहा है. भाजपा कार्यकर्ता विशेष तौर पर हर घर तिरंगा को लेकर प्रयास कर रहे हैं.

9 अगस्त से ही देशभक्ति का यह कार्यक्रम शुरू हो जाएगा.

Tags: Azadi Ka Amrit Mahotsav, Lucknow news



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here