Azamgarh Hooch tragedy key accused rangesh yadav arrested from residence of Samajwadiparty leader ramakant yadav upat

0
126


आजमगढ़. यूपी के आजमगढ़ (Azamgarh) जहरीली शराब कांड (Hooch Tragedy) मामले में पूर्व सांसद और समाजवादी पार्टी के नेता रमाकांत यादव (Ramakant Yadav) के रिश्तेदार रंगेश यादव (Rangesh Yadav) को पुलिस (Police) ने उन्हीं के घर से गिरफ्तार किया है. रमाकांत यादव के रिलेटिव रंगेश यादव के ठेके से अपमिश्रित शराब बरामद हुई थी. सरकारी ठेके की आड़ में रंगेश जहरीली शराब का कारोबार करता था. इस मामले में पुलिस ने अब तक दो अलग-अलग स्थानों से 7 अभियुक्तों को नामजद किया है. पुलिस ने रमाकांत के रिलेटिव रंगेश यादव समेत सात के खिलाफ हत्या और संगीन धाराओं में मुकदमा दर्ज किया है.

रमाकांत यादव पर आरोप है कि उन्होंने जहरीली शराब कांड के आरोपी रंगेश यादव को अपने घर में ही पनाह दिया था. हालांकि रमाकांत यादव का कहना है कि चुनाव के समय में उनके खिलाफ साजिश की जा रही है. रमाकांत यादव फूलपुर पवई विधानसभा सीट से समाजवादी पार्टी के प्रत्याशी हैं. पुलिस का कहना है कि इस मामले में रमाकांत यादव की संलिप्तता की भी जांच की जा रही है. इस बीच पुलिस ने छापेमारी कर अब तक 4 लोगों को गिरफ्तार किया है. डीएम अमृत त्रिपाठी का कहना है कि सभी आरोपियों की प्रॉपर्टी को जब्त करते हुए एनएसए के तहत कार्रवाई होगी.

इनकी हुई मौत
गौरतलब है कि जिले की अहरौला थाना क्षेत्र के माहौल कस्बे में रविवार शाम को सरकारी ठेके से शराब पीने वाले पांच लोगों की मौत हो गई. शराब पीने की वजह से 41 अन्य लोगों की तबीयत बिगड़ गई, जिन्हें जिला अस्पताल में भर्ती करवाया गया है. 6 लोगों की हालत गंभीर बनी हुई है और वे डाइलियस पर हैं. पूरे मामले में जिलाधिकारी ने आरोपियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की बात कही है. साथ ही आबकारी विभाग के तीन अधिकारीयों की निलंबन की संस्तुति चुनाव आयोग से कर दी गई है. डीएम त्रिपाठी ने बताया कि जिनकी मौत हुई है उनके नाम हैं झब्बू, रामकरण, रामप्रीत यादव, संतोष और शमीम।

आपके शहर से (आजमगढ़)

उत्तर प्रदेश
उत्तर प्रदेश

Tags: Azamgarh news, Azamgarh Police, Uttar pradesh news



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here