Babar Murder Case: सीएम योगी ने बाबर की मां से की बात, बोले- मैं आपका दूसरा बेटा, कोई भी बख्शा नहीं जाएगा

0
50


लखनऊ. कुशीनगर (Kushinagar) में हुए बाबर हत्याकांड (Babar Murder Case) को योगी सरकार (Yogi Government) ने गंभीरता से लिया है. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) ने खुद मृतक बाबर अली की मां से फोन पर बात की और उन्हें ढांढस बंधाते हुए कहा कि वह भी उनके बेटे जैसे हैं. मुख्यमंत्री ने परिवार को आश्वासन भी दिया है कि कोई भी आरोपी बख्शा नहीं जाएगा. इतना ही नहीं मुख्यमंत्री ने परिवार के जख्मों पर मरहम लगाते हुए 2 लाख रुपया खाते में ट्रांसफर कर दिया गया है. जिला प्रशासन ने बाबर की पत्नी फातमा के खाते में 2 लाख रुपया ट्रांसफर किया है. इसके साथ ही जिला प्रशासन ने परिवार के अन्य सदस्यों का नाम भी राशन कार्ड में दर्ज करा दिया है. जिला प्रशासन बाबर के परिवार को सरकार की कल्याणकारी योजनाओं का लाभ दिलाने के लिए कार्यवाई में भी जुटा हुआ है.

न्यूज़18 से बात करते हुए बाबर की मां ने बताया कि उनका परिवार दहशत में हैं, लेकिन मुख्यमंत्री से बात कर उन्हें हिम्मत मिली है. बाबर की मां ने मुख्यमंत्री से कहा कि जिस तरह मेरे बेटे को मारा गया है आरोपियों का परिवार भी बर्बाद होना चाहिए. मां ने बाबर की विधवा और बेटे को लेकर भी चिंता जाहिर की है. जिस पर मुख्यमंत्री ने परिवार को निश्चिन्त रहने का आश्वासन दिया और मामले में सख्त कार्रवाई की बात भी कही.

बीजेपी की जीत पर मिठाई बांटने पर हुई थी बाबर की हत्या

उधर मंगलवार को सांसद के प्रतिनिधि के रूप में खड्डा ब्लॉक प्रमुख शशांक दुबे ने बाबर के परिजनों से मुलाकात की और प्रशासन के कार्यों की जानकारी दी. बीजेपी के ब्लॉक प्रमुख शशांक दुबे ने बताया कि अब इस परिवार का पूरा ध्यान भारतीय जनता पार्टी रखेगी. तात्कालिक सहायता के अलावा परिवार को अन्य कल्याणकारी योजनाओं का लाभ भी दिलाया जाये. बताते चलें कि रामकोला थाने के कठघरही गांव निवासी बाबर को उसके पट्टीदारों ने बीजेपी का प्रचार करने और जीत पर मिठाई बांटने पर पीट-पीटकर मौत के घाट उतार दिया था. इस मामले में चारों आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है.

पुलिसकर्मियों पर भी एक्शन

घटना की सूचना मिलने पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने पूरे मामले के जांच का आदेश दिया था. इसके बाद रामकोला थाना प्रभारी, बीट दरोगा और बीट सिपाही को लाइन हाजिर कर दिया गया था. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बाबर के परिजनों को 2 लाख रुपए की सहायता देने का निर्देश दिया था. मुख्यमंत्री के निर्देश के बाद आज जिला प्रशासन ने बाबर की पत्नी फातमा के बैंक खाते में 2 लाख रुपया ट्रांसफर किया. सांसद प्रतिनिधि और खड्डा के ब्लॉक प्रमुख शशांक दुबे ने बाबर के घर जाकर 2 लाख रुपया ट्रांसफर होने की जानकारी दी और परिवार को हर तरह की मदद और सरकारी योजनाओं का लाभ दिलाने का भरोसा दिलाया.

आपके शहर से (लखनऊ)

उत्तर प्रदेश
उत्तर प्रदेश

Tags: CM Yogi Adityanath, Kushinagar news, UP latest news



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here