Bakrid 2022: नाम- शेरा, कीमत- 1.5 लाख रुपए; बनारस की मंडी में अमृतसर से आया 120 किलो का बकरा

0
27


रिपोर्ट – अभिषेक जायसवाल

वाराणसी. ईद उल अजहा (बकरीद 2022) को लेकर वाराणसी शहर में बकरा मंडी सज गई है. बनारस और आसपास के खरीदार भी पहुंचने लगे हैं. मंडी में बकरों की भीड़ के बीच शेरा नाम का बकरा लोगों के आकर्षण का केंद्र बना है. इस बकरे की कीमत डेढ़ लाख रुपये रखी गई है. बकरे के मालिक का दावा है कि उसने पहली बार वाराणसी के बाजार में इतना महंगा बकरा उतारा है, जो लोगों को अपनी ओर आकर्षित कर रहा है.

शेरा नाम का ये बकरा पंजाब के अमृतसर से लाया गया है. बकरे के मालिक गुलाब मोहम्मद हुसैन ने बताया कि शेरा नाम के इस बकरे का वजन 120 किलो है. मंडी में बिकने वाले दूसरे सभी बकरों से इसका वजन सबसे ज्यादा है. इसलिए इसकी कीमत डेढ़ लाख रुपए है. इसके अलावा शेरा की हाइट करीब साढ़े चार फीट की है. बनारस के इस नायाब बकरे को वो मुंहमांगी कीमत पर इसे बेचेंगे.

मंडी में बना चर्चा का विषय

गुलाब मोहम्मद हुसैन ने बताया कि शेरा के अलावा उनके पास लालू, कल्लू नाम के दो और बकरे भी है. जिसकी कीमत भी एक लाख 20 हजार है. गुलाब मोहम्मद ने बताया कि वो इन बकरों को खाने में चना और चुन्नी देते हैं. बकरा मंडी में बकरा खरीदने आए शफीक ने बताया कि मंडी में तो उन्होंने खूब बकरे देखें है लेकिन उसमें सबसे खूबसूरत शेरा नाम का ये बकरा है. जो लोगों को खूब पसंद आ रहा है और मंडी में चर्चा का विषय भी बना हुआ है.

Tags: Bakra Eid, Bakrid, Varanasi news



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here