Bakshi Ka Talab Assembly Seat Result LIVE: क्या बीजेपी बचा पाएगी अपनी सीट? जानें शुरुआती रुझानों में कौन आगे

0
121


लखनऊ. उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ (Lucknow) के तहत आने वाली विधानसभा सीट बख्शी का तालाब (Bakshi Ka Talab Assembly Seat) ग्रामीण क्षेत्र से जुड़ी है. 2022 के विधानसभा चुनाव में बीजेपी ने अपने सीटिंग विधायक अविनाश त्रिवेदी (Avinash Trivedi) का टिकट काटते हुए योगेंद्र शुक्ला (Yogendra Shukla) को मैदान में उतारा है. उनका सीधा मुकाबला समाजवादी पार्टी के पूर्व विधायक गोमती यादव (SP Gomti Yadav) से है. इसके अलावा बसपा ने सलाउद्दीन सिद्दीकी (Salauddin mussan) तो कांग्रेस ने युवा लल्लन सिंह (Cong Lalan Singh) को मौका दिया. बीजेपी के योगेंद्र शुक्ला के सामने इस सीट को बचाए रखने की है. 2017 के विधानसभा चुनाव में इस सीट पर 37 फीसदी वोट पड़े थे. तब भाजपा के अविनाश त्रिवेदी ने बसपा के नकुल दुबे को 17 हजार से अधिक वोट से हराया था.

इस सीट पर चौथे चरण में 23 फरवरी को हुई वोटिंग हुई थी और करीब 70 फीसदी मतदान हुआ था. इस सीट पर शुरुआती रुझान सामने आने लगे हैं. नतीजे जानने के लिए हमारे साथ लाइव जुड़े रहें.

बख्शी का तालाब सीट के राजनीतिक पृष्ठभूमि की बात करें तो यहां से एक बार समाजवादी पार्टी तो एक बार बीजेपी को सफलता मिली है. इस सीट पर 2017 में कमल ख‍िला था.

2012 में समाजवादी पार्टी के टिकट पर गोमती यादव विधायक बने थे. बीजेपी की प्रचंड लहर में भारतीय जनता पार्टी की जीत हुई. 2017 के आंकड़ों के अनुसार इस सीट पर कुल 3 लाख 75 हजार 477 वोटर रजिस्टर्ड थे.

आपके शहर से (लखनऊ)

उत्तर प्रदेश
उत्तर प्रदेश

Tags: Assembly elections, Uttar Pradesh Elections



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here