Bareilly: टार्जन चाचा के बाइक की धूम, बोलने पर होती है स्टार्ट, और भी हैं बहुत खूबियां

0
22


अंश कुमार माथुर

बरेली. टार्जन चाचा के नाम से मशहूर मोहम्मद शाहिद लगभग पिछले 35 वर्षों से स्वराज बाइक को मॉडिफाई कर के चला रहे हैं. वो इस पर बैठकर गजब के करतब दिखाते हैं. 1987 मॉडल की उनकी इस बाइक ने बरेली में उनको और खास बना दिया है. इसकी खूबियों के कारण दूर-दूर से लोग विंटेज टार्जन बाइक को देखने चले आते हैं.

उत्तर प्रदेश के बरेली के किला में नीम की चढ़ाई राजो वाली मस्जिद के पास रहने वाले मोहम्मद सईद टार्ज़न चाचा सुरमा बेचते हैं. यूं तो काबिलियत का कोई मूल्य नहीं होता, लेकिन मोहम्मद सईद उर्फ टार्जन चाचा ने अपनी अलग पहचान बनाई है. वो जब सड़क पर अपनी टार्जन बाइक को लेकर चलते हैं तो हर कोई दांतों तले उंगली दबाने को मजबूर हो जाता है. 85 वर्ष की उम्र में भी टार्जन चाचा मोटरसाइकिल पर ऐसे स्टंट करते हैं जिन्हें देखकर हर कोई हैरान हो जाता है. उनकी स्वराज मोटरसाइकिल भी इतनी बेमिसाल है कि लोग इसके साथ सेल्फी लिए बिना नहीं रह पाते. दरअसल टार्जन चाचा की खास टार्जन बाइक एक आवाज में स्टार्ट हो जाती है.

टार्जन चाचा की बाइक एटीएम से पैसे निकालती है. लोगों को गाना सुनाती है और स्टैंड पर खुद खड़ी हो जाती है. बात की जाए तो टार्जन चाचा इस बाइक का प्रयोग सुरमा बेचने के लिए आने-जाने में करते हैं. वो बताते हैं उन्होंने वर्ष 1987 में यह बाइक खरीदी थी. इसके बाद से वो लगातार समय-समय पर इसमें बदलाव करते गए और अब यह टार्जन बाइक के नाम से मशहूर है. इसकी खूबियां ऐसी हैं कि हर कोई इसका दीवाना हो जाए.

डीजल से चलती है यह बाइक

टार्जन चाचा की स्वराज बाइक डीजल से चलती है. यह एक लीटर डीजल में 80 से 90 किलोमीटर की दूरी तय करती है. टार्जन चाचा ने बताया कि उन्होंने इसे मात्र 7,600 रुपए में सेकंड हैंड खरीदी थी. उसके बाद से इन्होंने इसकी देखरेख कर इसमें आमूलचूल परिवर्तन किए. उन्होंने अपने अनुसार इस बाइक को आज तक मेंटेन कर बरकरार रखा हुआ है.

Tags: Bareilly news, Bike news, Up news in hindi



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here