Bareilly : BA, BSc व BCom के स्टूडेंट ध्यान दें, परीक्षा की तारीखें बदलीं, जानिए कब होगा कौन सा एग्जाम

0
12


रिपोर्ट – अंश कुमार माथुर

बरेली. राममपुर में उपचुनाव की एमजेपी रुहेलखंड विश्वविद्यालय ने वजह से बीए, बीएससी और बीकॉम द्वितीय सेमेस्टर की परीक्षाओं के कार्यक्रम में बदलाव कर दिया है. अब 5 व 6 दिसंबर को होने वाली परीक्षाओं को 22 व 23 दिसंबर को संपन्न कराया जाएगा. विश्वविद्यालय ने 28 नवंबर को माइनर पेपर की परीक्षाओं की तिथि भी बदल दी है. इसके पीछे की वजह कुछ छात्रों की एक ही दिन में दो परीक्षाएं का होना बताया गया है. वर्तमान में स्नातक द्वितीय सेमेस्टर की सम सेमेस्टर परीक्षाएं चल रही हैं.

विश्वविद्यालय के मीडिया इंचार्ज डॉ. अमित सिंह के मुताबिक 21 नवंबर को द्वितीय पाली में बीएससी सेमेस्टर के पर्यावरण विज्ञान विषय के इन्वायरनमेंटल बायोलॉजी की परीक्षा होनी थी, जो 7 दिसंबर को होगी. 28 नवंबर को जो माइनर पेपर में विज्ञान संकाय के सभी विषयों के काॅमन पेपर होने थे. वह बीए द्वितीय सेमेस्टर के प्रथम पाली में परीक्षा होने की वजह से अब 8 दिसंबर को होगी. वहीं 5 दिसंबर को प्रथम पाली में बीए द्वितीय सेमेस्टर की अंग्रेजी साहित्य की इंग्लिश पोइट्री सेकंड की परीक्षाएं अब 22 दिसंबर होगी और बीए द्वितीय सेमेस्टर की 6 दिसंबर को हिंदी भाषा के विकासात्मक प्रश्न पत्र की परीक्षा 23 दिसंबर को होगी.

आवेदन की तिथि भी बढ़ाई

परीक्षा नियंत्रक के मुताबिक बीए, बीएससी, बीकॉम, एमएससी, एमकॉम में स्नातक स्तर की एक या एक से अधिक विषयों व स्नातकोत्तर स्तर पर एक विषय तथा व्यवसायिक पाठ्यक्रम की छूटी हुई मौखिक और प्रयोगात्मक परीक्षाएं के फॉर्म भरने की अंतिम तिथि जो 8 नवंबर थी. वह अब 5 दिसंबर तक ऑनलाइन आवेदन करने के लिए बढ़ा दी गई है. छात्रों को अब 7 दिसंबर तक भरे हुए फॉर्म महाविद्यालय में जमा करने होंगे. महाविद्यालयों को 9 दिसंबर तक इन ऑनलाइन फॉर्म को सत्यापित करके आगे विश्वविद्यालय फॉरवर्ड करना होगा.

Tags: Bareilly news, Rampur news



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here