Basti के 200 युवाओं के लिए लाइफटाइम मौका, Tata Motors देगी नौकरी, ऐसे करें इंटरव्यू की तैयारी

0
21


रिपोर्ट – कृष्ण गोपाल द्विवेदी

बस्ती. बेरोज़गार युवाओं को सुनहरा अवसर मिलने जा रहा है. आईटीआई की डिग्री वाले बेरोज़गारों को टाटा मोटर्स और एनटीटीएफ नौकरी देगी. बस्ती के लिए यह पहला मौका है, जब इतनी बड़ी कम्पनी यहां के युवाओं को नौकरी देने जा रही है. बस्ती के राजकीय आईटीआई कॉलेज में 21 नवंबर को टाटा मोटर्स आएगी और आईटीआई कम्पलीट कर चुके छात्रों को लर्न एण्ड अर्न कार्यक्रम के तहत प्लेसमेंट देगी. टाटा मोटर्स अकेले बस्ती से ही 200 युवाओं को नौकरी देगी.

फिटर के तौर पर आईटीआई पासआउट मोनू दूबे ने बताया ‘ये हम युवाओं के लिए एक ड्रीम जैसा है. टाटा मोटर्स के साथ जुड़ना हमारे लिए सपने जैसा है. हम लोग बहुत एक्साइटेड हैं.’ टाटा मोटर्स के इस प्लेसमेंट में फिटर, इलेक्ट्रीशियन, इलेक्ट्रॉनिक, मैकेनिक, टर्नर, मशीनिष्ट, ऑटोमोटिव आदि कोर्स के छात्रों को मौका मिलेगा.

नौकरी के लिए ये दस्तावेज़ तैयार रखें

टाटा मोटर्स में काम करने की इच्छा रखने वाले वही युवा इस प्लेसमेंट कार्यक्रम में शामिल हो सकते हैं, जिनकी आयु 18 से 23 वर्ष हो और वो सम्बन्धित ट्रेड से आईटीआई किए हुए हों. ऐसे युवाओं को समस्त शैक्षिक प्रमाण पत्र जैसे हाइस्कूल की मार्कशीट, आईटीआई की मार्कशीट, चार पासपोर्ट साइज़ फोटो, पैन कार्ड, आधार कार्ड आदि के साथ 21 नवंबर को सुबह 10 बजे तक बस्ती के राजकीय आईटीआई कॉलेज पहुंचना होगा. प्लेसमेंट फॉर्म भरकर अपनी बारी आने पर इंटरव्यू देना होगा.

आईटीआई बस्ती के मैकेनिक कोर्स के छात्र अनमोल ने बताया ‘हम लोग इंटरव्यू के लिए अभी से तैयारी कर रहे हैं. हमारे कॉलेज के सभी स्टाफ हम लोगों को पूरा सहयोग भी कर रहे हैं. अभी हमारी उम्र 18 वर्ष है. अगर अभी से ही हमें टाटा मोटर्स जैसे बड़े एमएनसी कम्पनी में काम मिल जाएगा, तो हम लोगों का भविष्य बेहतर हो सकेगा.’

Tags: Basti news, Tata Motors



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here