Basti: बस्ती के संत कबीर इंटर कॉलेज के क्‍लर्क ने छीना बच्‍चों का निवाला, बेचा मिडडे मील का अनाज

0
6


रिपोर्ट: कृष्ण गोपाल द्विवेदी

बस्ती. मिडडे मील भारत सरकार की एक योजना है. इसके अन्तर्गत पूरे देश के प्राथमिक और लघु माध्यमिक विद्यालयों के छात्रों को दोपहर का भोजन निःशुल्क प्रदान किया जाता है. इस बीच यूपी के बस्ती जिले के भानपुर तहसील के सन्त कबीर दास इंटर कॉलेज में मिडडे मील के 37 बोरे अनाज को कॉलेज के बाबू गुरू प्रसाद द्वारा बेचने का मामला सामने आया है. विद्यालय प्रशासन की यह कृति कहीं न कहीं बच्चों के निवाले को छिनने जैसा है.

भानपुर तहसील के मोहम्मद नगर गांव स्थित सन्त कबीर दास इंटर कालेज से रात में ग्रामीणों ने ट्रैक्टर ट्राली को अनाज से लदा देखा. इसकी सूचना सोनहा थाना पुलिस को दी. मौके पर पहुंचकर असनहरा चौकी की पुलिस ने ट्रैक्टर ट्राली को रूकवाया, जिसमें उनको 26 बोरा चावल और 11 बोरा गेंहू लदा हुआ मिला. पुलिस के पूछने पर ट्रैक्टर चालक संतोष ने बताया कि विद्यालय के बाबू गुरू प्रसाद ने मिडडे मील में बच्चों के खाने के लिए आए 17 बोरा चावल बेचा है. बाकी का अनाज मेरा है.

बच्चों को नहीं दिया जाता है खाना
मोहम्मद नगर निवासी बुधसागर विश्वकर्मा ने बताया कि विद्यालय के बाबू गुरू प्रसाद चौधरी द्वारा आए दिन मिडडे मील का अनाज बेचा जाता है. बच्चों को मिडडे मील में खाना नहीं दिया जाता है. आज जब ट्रैक्टर ट्रॉली विद्यालय में अनाज लेने के लिए आई तो हम लोगों ने इसकी सूचना पुलिस को दी. तब जाकर ये लोग पकड़े गए हैं.

जांच के लिए बनाई गई टीम
एसडीएम भानपुर गिरीश कुमार झा ने बताया कि मामले में खण्ड शिक्षा अधिकारी रामनगर के तहरीर पर आरोपियों के विरुद्ध मुकदमा दर्ज करा दिया गया है. वहीं, डीएम बस्ती प्रियंका निरंजन ने बताया कि मामले के संज्ञान में आते ही बीएसए बस्ती को निर्देशित किया गया है कि अभी आरोपियों के खिलाफ विधिक और विभागीय कार्रवाई की जाए. साथ ही हमारे द्वारा एक टीम भी बना दी गई है, जो कि मामले की जांच करेगी.

Tags: Basti news, Basti Police, UP education department



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here