Basti Food: हरिओम ढाबे का खाना ऐसा कि खिंचे चले आएं, डिश का स्वाद और स्टाफ का स्वभाव दोनों हैं नंबर वन

0
15


बस्ती. बस्ती जिले के पॉलिटेक्निक चौराहे के एनएच 28 पर हरिओम ढाबा लोगों के बीच अपने अनोखे स्वाद की वजह से काफी प्रसिद्ध है. यहां का वेज हो या नॉनवेज लोग खूब पसंद करते हैं. लखनऊ गोरखपुर एनएच 28 हाइवे काफी व्यस्त रोड है. लाखों की संख्या में प्रतिदिन यहां गाड़ियां चलती है. 50 साल पहले छोटी झोपड़ी से शुरू हुआ यह ढाबा आज आलीशान रेस्टोरेंट में परिवर्तित हो चुका है. यहां का पनीर टिक्का, वेज सीक कबाब, पनीर सीक कबाब, मटन ढाबा स्पेशल, मटन हांडी, चिकन हांडी स्वाद के लिए ही जाना जाता है.

बस्ती में हरिओम ढाबा सबसे पहला और सबसे पुराना ढाबा है. यहां आपको आज भी 50 साल पहले ही वाला स्वाद खाने में मिल जाएगा. ढाबे के मैनेजर रवि मालवीय ने बताया कि वैसे तो हमारे यहां के कई वेज और नॉनवेज डिश प्रसिद्ध हैं. लेकिन यहां का पनीर सीक कबाब खाने के लिए बहुत दूर-दूर से लोग आते हैं. ऐसा पनीर सीक कबाब कहीं और खाने के लिए आपको मिलेगा भी नहीं. हमारे यहां का मटन ढाबा स्पेशल भी काफी प्रसिद्ध है. मटन और चिकन हांडी को हम लोग शुद्ध देशी हांडी में पकाते हैं. उसको मिट्टी के बर्तन में ही लोगों के बीच परोसते हैं.

देशी मसाले तेल

रवि मालवीय ने बताया कि हमलोग हर तरह के डिश में घर के बने शुद्ध देशी मसालों का इस्तेमाल करते हैं. यहां का खाना आपको कभी नुकसान नहीं कर सकता है. हमारे यहां केमिकल फ्री डिश बनाया जाता है. यहां के खाने में आपको घर जैसा स्वाद मिलेगा.

साफ-सफाई का खास ख्याल

ढाबे के मालिक विकास ने बताया कि एक डिश बनाने के बाद दूसरा डिश बनाने से पहले बर्तन को अच्छी तरह साफ करते हैं, उसके बाद ही दूसरा डिश बनाते हैं. इसके लिए मेरे यहां के रसोइयों को सख्त निर्देश रहता है. खाना बनाने के लिए हमलोग बाजार से तेल न लाकर घर में सरसों पेरकर तेल निकालते हैं.

खाने का स्वाद और स्टाफ का स्वभाव

ढाबे पर खाना खा रहे एमबीबीएस थर्ड ईयर के स्टूडेंट बुलंदशहर के रहने वाले अंकुर राजपूत ने बताया कि यहां का खाना खाकर हमको घर जैसे खाने का स्वाद मिलता है. मैं काफी समय से यहां खाना खा रहा हूं. यहां का खाना कभी नुकसान नहीं करता है. यहां के स्टाफ का स्वभाव भी काफी अच्छा है.

Tags: Basti news, Food, UP news



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here