Basti News: पेड़ की छांव लेने पर दबंग ने दलित को पीटा, 12 दिन तक थाने के चक्‍कर लगाने के बाद ऐसे दर्ज हुई FIR

0
62


बस्ती. उत्‍तर प्रदेश के बस्ती जिले के नगर थाना के बक्सर गांव में दबंग द्वारा दलित व्यक्ति के साथ मारपीट का मामला सामने आया है. दरअसल पीड़ित फूलचंद पेड़ के नीचे बैठ कर छांव ले रहा था, इस बीच गांव के दबंग पंकज ने उसे पीट दिया. इस मारपीट के बीच पंचायत चुनाव में वोट न देने की बात सामने आयी है. जानकारी के मुताबिक, पीड़ित ने दबंग पंकज के भाई को पंचायत चुनाव में वोट नहीं दिया जिसकी रंजिश काफी दिनों से थी.

बहरहाल, पीड़ित फूलचंद बीते 25 अप्रैल को बेलाड़ी बाजार से दवा लेकर गांव वापस आ रहा था. इस बीच धूप बहुत तेज होने की वजह से वह पेड़ के नीचे छांव लेने बैठ गया. उसी दौरान गांव के दबंग पंकज को चुनावी दुश्मनी निकालने का मौका मिल गया. उसने पीड़ित फूलचंद को गाली देते हुए पेड़ के नीचे बैठने पर पिटाई कर दी. पीड़ित जब इस मामले की शिकायत लेकर नगर थाना पहुंचा तो उसकी शिकायत पर मुकदमा दर्ज नहीं हुआ.

12 दिनों तक थाने का चक्कर लगा रहा था पीड़ि‍त फूलचंद,फिर दर्ज नहीं हुई एफआईआर
यही नहीं, दलित जाति का पीड़ित फूलचंद दबंग के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराने के लिए 12 दिन तक थाने के चक्‍कर लगाता रहा, लेकिन उसकी एफआईआर दर्ज नहीं हुई. इसके बाद पीड़ित थक हार कर समाधान दिवस में पहुंचा गया. इस दौरान उसने सीडीओ राजेश प्रजापति के पास इंसाफ के लिए गुहार लगाई है.

वहीं, सीडीओ ने मामले की गंभीरता को देखते हुए तत्काल सीओ को जांच कर कार्रवाई करने का आदेश दिया है. इस बाबत सीडीओ ने कहा कि एक शिकायत पत्र आया है जिसमें चुनावी रंजिश में पेड़ के नीचे बैठने पर मारपीट का आरोप है. सीडीओ राजेश प्रजापति ने कहा कि इस मामले की जांच का आदेश दिया गया है और जांच के बाद कार्रवाई का निर्देश दिया गया है.

Tags: Basti news, Basti Police



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here