Before the arrival of the President Ram Nath Kovind the roads of Shimla were sparkling NODBK

0
28


शिमला. राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद (President Ram Nath Kovind) के शिमला आने से पहले ही राज्य सरकार और प्रशासन हरकत में आ गए हैं. राष्ट्रपति के स्वागत में किसी तरह की कोई कमी न रहे इसके लिए सरकार से लेकर नगर निगम (Municipal council) तक सभी तरह की तैयारियां की जा रही हैं. सरकार और जिला प्रशासन जहां मिलकर राष्ट्रपति के स्वागत और उनके ठहरने का प्रबंध कर रहे हैं तो वहीं, नगर निगम शिमला (Shimla) की साफ- सफाई में लगा हुआ है. साथ ही सड़कों पर स्वागत गेट बनाने के अलावा रास्तों पर निकले गड्ढों को भरने का काम भी कर रहा है.

नगर निगम शिमला के डिप्टी मेयर शैलेंद्र चौहान ने बताया कि 16 से लेकर 19 सितंबर तक राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद शिमला में रहेंगे. इस दौरान वे पूर्ण राज्य स्वर्णिम जयंती समारोह के लिए विशेष विधानसभा सत्र को भी संबोधित करेंगे. राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के स्वागत में किसी तरह की कोई कमी न रहे इसके लिए नगर निगम को शिमला की सफाई व्यवस्था से लेकर सड़क पर निकले गड्ढे को भरने, पेयजल व्यवस्था और स्वागत गेट बनाने का जिम्मा सौंपा गया है. इसके लिए एमसी की टीम जगह-जगह पर तैनात की गई है और सभी सड़कों पर निकले गड्ढों को भरने का काम भी पूरा कर दिया गया है. इसके अलावा सफाई कर्मचारी भी जगह- जगह स्थाई व्यवस्था को दुरुस्त कर रहे हैं. साथ ही जहां राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ठहरेंगे वहां पर पेयजल की भी व्यवस्था सुचारू की गई है.

बालूगंज-कैनेडी सड़क पर आम वाहनों के लिए लगी पाबंदी
उधर,राष्ट्रपति के दौरे को लेकर जिला प्रशासन ने शिमला में बालूगंज से केनेडी चौक तक यातायात व्यवस्था आम लोगों के लिए बंद कर दी गई है. डीसी शिमला ने आदेश जारी करते हुए कहा कि इस मार्ग पर आम लोगों के वाहनों की आवाजाही 4 दिनों के लिए बंद कर दी गई है. आदेश के मुताबिक, इस क्षेत्र में रहने वाले लोगों के लिए विशेष पास की व्यवस्था की जाएगी. उसके आधार पर ही यहां रहने वाले लोगों को  वाहनों को ले जाने की अनुमति दी जाएगी. हालांकि, राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद 16 सितंबर से शिमला के दौरे पर रहेंगे. लेकिन पुलिस और जिला प्रशासन ने बालूगंज केनेडी सड़क एक दिन पहले ही आम लोगों के वाहनों के लिए बंद कर दी गई है. जिससे अब 4 दिनों में स्थानीय लोगों को वैकल्पिक मार्ग से होकर जाना पड़ेगा.



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here