Bhopal News : CM Shivraj Singh Chouhan set a record

0
21


भोपाल. मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (CM Shivraj) ने अपने नाम एक रिकॉर्ड कायम कर लिया है. उन्होंने लगातार 200 से ज्यादा दिन तक रोज पौधे लगाने का रिकॉर्ड कायम किया है. वो लगातार 207 दिन तक पौधे लगा चुके हैं.

पर्यावरण बचाने की खातिर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने 19 फरवरी को नर्मदा जयंती के मौके पर अमरकंटक में रोजाना पौधे लगाने का संकल्प लिया था. तब से लेकर अब तक वो रोज एक पौधा लगाते हैं. पौधा लगाते-लगाते उन्हें 200 से ज्यादा दिन बीक चुके हैं. और अभी भी उनका ये सिलसिला जारी है.

जहां होते हैं वहां लगाते हैं पौधे
मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान कई बार राजनीतिक और व्यक्तिगत कारणों की वजह से भोपाल से बाहर दौरों पर रहते हैं. लेकिन खास बात ये है कि वो पौधा लगाना कभी नहीं भूलते. वैसे आमतौर पर वो भोपाल के स्मार्ट सिटी पार्क में पौधारोपण करने जाते हैं या फिर सीएम हाउस में पौधारोपण करते हैं. लेकिन अगर उन्हें किसी वजह से भोपाल से बाहर जाना पड़ता है तो फिर वो वहीं पौधारोपण करते हैं. सीएम भोपाल के अलावा, ग्वालियर, इंदौर, दिल्ली समेत कई शहरों में पौधारोपण कर चुके हैं.

मैसेज देने का प्रयास
मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान पौधरोपण के ज़रिए लोगों को पर्य़ावरण बचाने का मैसेज दे रहे हैं. वो जब भी पौधा लगाते हैं आम लोगों से ये अपील करते हैं कि वो भी पौधे ज़रूर लगाएं. इतना ही नहीं कई तरीके के निर्माण के लिए मध्य प्रदेश में पौधारोपण को अनिवार्य किया गया है.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here