BHU Admission: बीएचयू के यूजी पीजी कोर्स के लिए होगा स्पॉट एडमिशन, जानें कौन कर सकता है आवेदन

0
12


नई दिल्ली. BHU Admission: बनारस हिंदू विश्वविद्यालय (बीएचयू) ने घोषणा की है कि वह स्नातक और स्नातकोत्तर दोनों पाठ्यक्रमों के लिए स्पॉट एडमिशन आयोजित करेगा. विश्वविद्यालय ने कहा कि जिन छात्रों ने पहले बीएचयू यूजी और पीजी प्रवेश के लिए रजिस्ट्रेशन कराया था, लेकिन वरीयता नहीं भरी थी, उन्हें मेरिट और सीटों की उपलब्धता के आधार पर स्पॉट या मोप अप राउंड में एडमिशन मिल सकेगा. बीएचयू ने इस संबंध में ट्वीट करके जानकारी दी है.

ट्वीट में लिखा है कि “बनारस हिंदू विश्वविद्यालय की विश्वविद्यालय प्रवेश समन्वय समिति ने छात्रों के अनुरोध को स्वीकार कर लिया है और उन्हें प्रवेश का एक और मौका दिया है. ऐसे सभी छात्र जिन्होंने पहले वरीयता नहीं भरी है, लेकिन पंजीकृत हैं, वे रिक्त सीटों की उपलब्धता के आधार पर एमओपी या स्पॉट राउंड में योग्यता के आधार पर प्रवेश पाने में सक्षम होंगे.”

इन तारीखों में होगा एडमिशन
विश्वविद्यालय ने जानकारी दी है कि स्नातक पाठ्यक्रमों के लिए, बीएचयू स्पॉट एडमिशन 15 और 16 नवंबर तक और स्नातकोत्तर पाठ्यक्रमों के लिए 22 और 23 नवंबर को आयोजित किया जाएगा. स्टूडेंट पात्रता और सीटों की उपलब्धता के आधार पर अपनी फीस का भुगतान करके उसी दिन अपने एडमिशन की पुष्टि कर सकते हैं. विस्तृत जानकारी के लिए स्टूडेंट विश्वविद्यालय की आधिकारिक वेबसाइट http://bhuonline.in पर विजिट कर सकते हैं.

ये भी पढ़ें –
BPSC 67th PT Result date: बीपीएससी 67वीं प्रीलिम्स परीक्षा का रिजल्ट कल होगा जारी, ऐसे कर सकेंगे चेक
CISF Recruitment 2022: सीआईएसएफ में नाई, दर्जी, माली के 700 से ज्यादा पदों पर होगी भर्ती, 100 रूपये में करें आवेदन

Tags: Admission, College education, Education news



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here