BHU Admission 2022: बीएचयू में एडमिशन का एक और मौका, स्पॉट राउंड प्रक्रिया शुरू, कल तक भरें फीस

0
12


BHU Admission 2022, BHU Spot Round Mop Up Admission: बनारस हिन्दू विश्वविद्यालय, BHU के यूजी कोर्सेज में एडमिशन के लिए स्पॉट अथवा मॉप अप राउंड की प्रक्रिया आज यानी 15 नवंबर से शुरू हो गई है. पात्र उम्मीदवार विश्वविद्यालय पहुंचकर एडमिशन ले सकते हैं. ध्यान दें कि एडमिशन शुल्क 16 नवंबर तक जमा किया जा सकता है.

बता दें कि विवि ने रविवार को यूजी एवं पीजी दोनों कोर्सेज के लिए स्पॉट राउंड एडमिशन की घोषणा की थी. इसके तहत उन उम्मीदवारों को एडमिशन का एक और मौका दिया जा रहा है, जिन्होंने एडमिशन के लिए रजिस्ट्रेशन तो करा लिया था, लेकिन च्वाइस फिल नहीं की थी.

बीएचयू ने इस संबंध में नोटिस जारी कर कहा कि, ‘विश्विद्यालय की प्रवेश संयोजक समिति ने छात्रों की मांग को स्वीकार करते हुए उन्हें एडमिशन का एक और मौका दिया है. ऐसे में वे सभी विद्यार्थी जिन्होंने पहले अपनी प्राथमिकता नहीं भरी थी, लेकिन एडमिशन के लिए आवेदन किया था, उन्हें मेरिट के आधार पर मॉप अप राउंड के तहत एडमिशन का एक और मौका दिया जाता है.’

वहीं पीजी कोर्सेज के लिए स्पॉट राउंड एडमिशन की प्रक्रिया 22 एवं 23 नवंबर को आयोजित की जाएगी. उम्मीदवार उसी दिन फीस जमा कर एडमिशन करा सकते हैं. इससे संबंधित अन्य जानकारी के लिए विद्यार्थी विश्वविद्यालय की आधिकारिक वेबसाइट bhuonline.in पर विजिट करें.

ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले पढ़ें News18 हिंदी| आज की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट, पढ़ें सबसे विश्वसनीय हिंदी न्यूज़ वेबसाइट News18 हिंदी|

FIRST PUBLISHED : November 15, 2022, 10:20 IST



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here