Bihar NDA BJP JDU clashed over infiltration in katihar purnia kishanganj araria brvj

0
20


पटना. सीमांचल में घुसपैठ (Infiltration in Seemanchal,) पर सत्तापक्ष के दोनों घटक दल आपस में उलझ गए हैं. बीजेपी (BJP) ने कहा कि सीमांचल में स्थानीय लोगों की मदद से बड़ी संख्या में घुसपैठिये आ रहे हैं और उन्हें साजिश के तहत बसाया जा रहा है. पर यह बात जेडीयू (JDU) को नागवार गुजरी है. जेडीयू ने बीजेपी नेताओं पर तंज कसते हुए कह दिया कि किसी के मन-दिल में अगर घुसपैठ है तो उसकी दवा नहीं है. दरअसल सीमांचल में घुसपैठ पर राजस्व एवं भूमि सुधार मंत्री रामसूरत राय (Revenue and Land Reforms Minister Ramsurat Rai) ने बुधवार को बड़ा बयान देते हुए कहा कि सीमांचल इलाके में बड़ी संख्या में घुसपैठिए आ रहे हैं और वहां बसते जा रहे हैं. मंत्री ने कहा कि  स्थानीय दलालों के जरिए बाहरी लोगों को लाकर वहां की जमीनें बेची जा रही हैं. सीमांचल में समीक्षा बैठक के दौरान यह जानकारी मुझे मिली थी. बड़ी संख्या में घुसपैठिये विदेशी पैसा का इस्तेमाल जमीन खरीदने में कर रहे हैं.

उन्होंने कहा कि खास लोगों के जरिए अपने समाज के लोगों को बसाया जा रहा है. मंदिर, मठों, भूदान और लाल पर्चे की जमीनों को दलाल घुसपैठियों को बेच रहे हैं. उस जमीन पर बाजार, मॉल और संस्था बनाने का सीमांचल में रैकेट चल रहा है. बिहार सरकार और बीजेपी दोनों घुसपैठियों को रोकने पर काम कर रही है. देश की जमीन के रक्षा के लिए भूमि एवं राजस्व विभाग काम कर रहा है. सभी जमीनों का जमाबंदी कराकर उसे पोर्टल पर लाया जाएगा.

ये भी पढ़ें- बिहार कांग्रेस की अध्यक्ष बन सकती हैं मीरा कुमार, पार्टी के सीनियर नेता उन्हें कमान देने के पक्ष में

मंत्री राम सूरत राय के बयान पर जदयू एमएलसी गुलाम रसूल बलियावी ने आपत्ति जताई है. उन्होंने कहा कि रामसूरत राय खुद सरकार में हैं, वह किस सरकार से जांच की बात करते हैं. जेडीयू एमएलसी ने कहा कि बिहार में कहीं भी घुसपैठिया नहीं है. रामसूरत राय राजस्व एवं भूमि सुधार विभाग के मंत्री हैं उन्हें इस पूरे मामले की खुद ही जांच करा लेनी चाहिए.

ये भी पढ़ें- बीजेपी MP का बड़ा बयान- चिराग के आने से मजबूत होगा NDA, सीएम नीतीश को नहीं होनी चाहिए आपत्ति

बलियावीन ने कहा कि इसके साथ ही यह भी जांच होनी चाहिए कि बिहार में कितनी सरकारी जमीनों पर किस धर्म और समुदाय के लोगो ने धार्मिक स्थल का निर्माण कराया. गुलाम रसूल बलियावी ने कहा कि रामसूरत राय निराधार और तथ्य हीन बातें कर रहे हैं, यह पूरी तरह बेतुका है .आगे कहा कि अगर किसी के मन में घुसपैठ शब्द घुस जाए तो उसकी तो कोई दवा है नहीं ?

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here