Bihar news liquor smuggler use up and delhi number plate in wine delivery Hyundai car bruk

0
19


रिपोर्ट- मुन्ना राज 

बगहा. बिहार में शराबबंदी कानून लागू है. ऐसे में राज्य सरकार लगातार शराब तस्करों पर लगाम लगाने के लिए बड़ी-बड़ी कार्रवाई भी कर रही है. वहीं बिहार में शराबबंदी को सफल बनाने के लिए कई कड़े नियम भी बनाए गए हैं. लेकिन, इन सबके बावजूद शराब तस्कर एक से बढ़कर एक तरकीब निकालकर शराब की तस्करी में लगे हैं. ऐसा ही एक मामला बिहार के पश्चिमी चंपारण के बगहा से सामने आया है, जहां शराब की डिलिवरी के लिए वाहनों का नंबर प्लेट बड़ी आसानी से बदल दिया जाता था. इस मामले का खुलासा तब हुआ जब बगहा पुलिस ने चौतरवा चौक से गुरुवार को एक कार से शराब की बड़ी खेप बरामद की. तलाशी के दौरान गाड़ी के अंदर रखी 779 बोतल अंग्रेजी शराब व दो नंबर प्लेट मिले.

जानकारी के अनुसार शराब हरियाणा से मोतिहारी ले जाया जा रहा था. चालक से पूछताछ चल रही है. इस बारे में थानाध्यक्ष शंभू शरण गुप्ता ने बताया कि सुबह में गश्त के दौरान रतवल -धनहा मुख्य सड़क में रोहुआ नाला के समीप पुलिस ड्यूटी पर थी. तभी धनहा की तरफ से एक सफेद रंग की हुंडई कार तेज रफ्तार में आते दिखी, जिसे रुकने का इशारा किया गया. लेकिन, चालक ने गाड़ी नहीं रोकी और रफ्तार भी तेज कर दी.

कार में मिली शराब और 2 नंबर प्लेट

थानाध्यक्ष ने बताया कि ड्यूटी में तैनात पुलिसकर्मियों को सूचना देते ही कार का पीछा किया गया, जैसे ही कार चौतरवा में पहुंची, वहां उसे रोक लिया गया और कार की जांच की गई. इस दौरान कार में से बड़ी मात्रा में नाइट ब्लू शराब मिली. वहीं कार में रखे दो नंबर प्लेट भी मिले हैं जिस पर रजिस्ट्रेशन नंबर डी एल 8 सी एस 2505 अंकित था. ऐसा अनुमान लगाया जा रहा है कि नंबर प्लेट बदल शराब की तस्करी की जाती थी. फिलहाल चालक से पूछताछ चल रही कि शराब मोतिहारी में किस को देनी थी.

मोतिहारी ले जायी जा रही थी शराब

इस बाबत गिरफ्तार कार चालक हरियाणा राज्य के वेरी थाना क्षेत्र के सेनरिया निवासी रवि एहलावत ने बताया कि वह शराब को मोतिहारी ले जा रहा था.  वहीं थानाध्यक्ष ने जानकारी देते हुये कहा कि इस बड़ी कार्रवाई में थाना के एसआइ डीसी राम, भेष नारायण सिंह, अनीश कुमार, एसआइ मंजय कुमार, वाल्मीकि प्रसाद, हौलदार हरिराम यादव, वायरलेस ऑपरेटर संजय कुमार राव, महिला पुलिस व चौतरवा चौक के दुकानदारों की अहम भूमिका है. इन सभी के प्रयास से सफलता मिली है.

आपके शहर से (पश्चिमी चंपारण)

पश्चिमी चंपारण
पश्चिमी चंपारण

Tags: Bihar Liquor Smuggling, Bihar News, Number plate theft



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here