Bihar politics nitish kumars agneepath liquor ban prohibition oath brvj

0
20


पटना. शराबबंदी को लेकर चल रहे सियासत के बीच नीतीश कुमार ने एक बार फिर से ये बयान दे सियासत गर्मा दी है कि 26 नवंबर को शराबबंदी को लेकर शपथ दिलायी जाएगी. नीतीश कुमार ने कहा है कि शराबबंदी को सफल बनाने में आम लोगों की भागीदारी बेहद ज़रूरी है. लोगों को जागरूक करने के लिए इसका शपथ कार्यक्रम का आयोजन किया जाएगा. मिली जानकारी के अनुसार इस शपथ कार्यक्रम में बिहार सरकार के तमाम अधिकारी से लेकर कर्मचारी , पुलिस के जवान से लेकर सिपाही तक शपथ लेंगे. खबर ये भी है कि NDA के नेता और कार्यकर्ता के साथ साथ मंत्री भी शराबबंदी अभियान को सफल बनाने के लिए शराब नहीं पीने की शपथ लेंगे.

JDU के मुख्य प्रवक्ता नीरज ने कहा कि नीतीश जी ने बिहार में पूर्ण शराबबंदी को लागू किया है और इसे सफल बनाने में बिहार की जनता भी लगी हुई है. लेकिन लोगों में जागरूकता और बढ़े इसे लेकर एक बार फिर से शपथ दिलायी जा रही है. JDU नेता और कार्यकर्ता भी पूरी ईमानदारी से शपथ लेंगे. वहीं, भाजपा नेता और प्रवक्ता संजय टाइगर कहते हैं कि शराबबंदी का फैसला सर्वसम्मति से लिया गया था. इसे सफल बनाने के लिए हर संभव कोशिश की जा रही है. शराबबंदी एक सामाजिक अभियान भी है और लोगों की भागीदारी भी जरूरी है. NDA की सहयोगी होने के नाते भाजपा भी इस अभियान में पूरा सहयोग दे रही है.

दूसरी ओर नीतीश कुमार के शपथ आह्वान पर राजद प्रवक्ता मृत्युंजय तिवारी कहते हैं कि नीतीश कुमार ने इसके पहले भी शपथ दिलवायी थी. उसका क्या फायदा मिला? शराब घर-घर मिलने लगा. लोग शराब पीकर मर रहे हैं और नीतीश कुमार शराबबंदी का नाटक कर शपथ दिलवा रहे हैं. नीतीश कुमार की पुलिस के लोग भी शपथ ले चुके हैं, लेकिन वे लोग ही शराब के धंधे में शामिल हैं.

कांग्रेस विधायक दल के नेता अजित शर्मा कहते हैं कि हम लोगों ने तो सदन में शपथ ले ही ली है. शपथ उन पुलिसवालों को फिर से दिलवाइए जो शपथ लेकर भी शराबबंदी को असफल बना रहे हैं. बिहार की 85 प्रतिशत जनता तो शराब पीती ही नहीं है. लोग शपथ लें और शराबबंदी अभियान को सफल बनाएं, ये हम भी चाहते हैं, लेकिन इसके पीछे सिर्फ राजनीति न हो.

Tags: Bihar Liquor Smuggling, Bihar News, Bihar politics, CM Nitish Kumar, Illegal liquor, Liquor Mafia, New Liquor Policy



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here