Bijapur Encounter: नक्सलियों ने काट दी है सड़क, मुठभेड़ में जख्मी 21 जवान अब भी लापता, सर्च ऑपरेशन शुरू

0
78


बीजापुर मुठभेड़ में सुरक्षाबलों के 24 जवानों के शहीद होने के बाद नक्सलियों के खात्मे की बन रही योजना. (प्रतीकात्मक तस्वीर)

Bijapur Encounter Update: सुकमा के जंगलों में नक्सलियों और सुरक्षाबल के बीच कई घंटों तक चली मुठभेड़ में 9 नक्सली ढेर. केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने मुख्यमंत्री भूपेश बघेल से बात कर हरसंभव मदद का दिया आश्वासन.

बीजापुर. छत्तीसगढ़ के बीजापुर में शनिवार को सुरक्षाबलों के साथ हुई नक्सलियों की मुठभेड़ में घायल 18 जवान अब भी लापता हैं. रविवार की सुबह इन जवानों को ढूंढने के लिए सुरक्षाबलों ने सर्च ऑपरेशन शुरू किया. हालांकि नक्सलियों ने जंगल में जाने वाली सड़कें काट दी हैं, जिसकी वजह से तलाशी अभियान में मुश्किलें आ रही हैं. बताया जा रहा है कि नक्सली हमले में घायल हुए कई जवान अब भी नक्सल प्रभावित इलाके में फंसे हैं, जिसकी वजह से उन्हें ढूंढने में दिक्कत हो रही है. आपको बता दें कि बीजापुर में नक्सलियों के सफाए की योजना के तहत सीआरपीएफ, डीआरजी, एसटीएफ और कोबरा के जवान एक संयुक्त ऑपरेशन के दौरान नक्सलियों के बिछाए जाल में फंस गए. इस दौरान दोनों तरफ से हुई फायरिंग में 5 जवान शहीद हो गए, जबकि कई अब भी लापता हैं. सीआरपीएफ के मुताबिक 21 जवान लापता हैं, जिनकी तलाश के लिए सर्च ऑपरेशन जारी है.

बीजापुर के जंगलों में देर रात तक सुरक्षाबलों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ जारी थी. गोलीबारी थमने के बाद आज सुबह सुरक्षाबल के जवानों ने अपने लापता साथियों को ढूंढने के लिए सर्च ऑपरेशन शुरू किया. अहले सुबह ही ये जवान जंगल पहुंच गए. वरिष्ठ अधिकारियों के मुताबिक इलाके में नक्सलियों की सक्रियता को देखते हुए जवानों को हरसंभव सावधानी रखकर सर्च ऑपरेशन चलाने के लिए कहा गया है. इस बीच केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल से बात की. केंद्रीय गृह मंत्री ने सीएम बघेल को हरसंभव मदद का भरोसा दिलाया. साथ ही सीआरपीएफ के डीजी को तुरंत मौके पर पहुंचने का आदेश दिया. गृह मंत्री ने सीआरपीएफ के डीजी को सभी जरूरी कार्रवाई करने को कहा है.

Naxal Encounter नक्सलियों से मुठभेड़, Bijapur Encounter Update बीजापुर मुठभेड़ अपडेट न्यूज, Naxal Attack नक्सली हमला, Chhattisgarh News छत्तीसगढ़ की ताजा खबर

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने मुख्यमंत्री भूपेश बघेल से बातचीत कर हरसंभव मदद का दिया आश्वासन.

इस बीच, बीजापुर और सुकमा के जंगलों में पिछली रात से ही शुरू हुई लापता जवानों की खोज आज सुबह तेज की गई. बताया जा रहा है कि मुठभेड़ के बाद 21 जवान अब भी लापता हैं, जिनकी तलाश की जा रही है. आपको बता दें कि बीजापुर-सुकमा के जगरगुंडा इलाके के सिलगेर और तररेम के जंगल में सुरक्षाबलों को नक्सलियों के होने की सूचना मिली थी. इसके अलावा सुरक्षाबलों को यह भी जानकारी मिली थी कि वहीं पर नक्सलियों का मिलिट्री बटालियन 1 और कमांडर हिड़मा भी छुपा है. इसके बाद ही करीब 2000 जवानों ने कमांडर हिड़मा और उसकी बटालियन को चारों तरफ से घेरने की योजना बनाई थी.

Youtube Video

जंगलों में नक्सलियों पर घेरा बनाने के लिए ये सभी जवान रवाना हुए, लेकिन सिलगेर में हिड़मा के ठिकाने से पहले टेकलगुडंम गांव की पहाड़ियों में नक्सलियों के बिछाए जाल में फंस गए. इसके बाद दोनों तरफ से गोलीबारी शुरू हो गई. शनिवार दोपहर से लेकर देर शाम तक चली मुठभेड़ के दौरान 5 जवान शहीद हो गए, वहीं कई नक्सलियों के भी मारे जाने की सूचना है. बस्तर रेंज के आईजी पी. सुंदरराज के मुताबिक मुठभेड़ में 9 नक्सलियों के मारे जाने की सूचना है. (इनपुट – आदित्य)



<!–

–>

<!–

–>




Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here