Birthday special imran khan wife avantika malik was girlfriend of ranbir kapoor know intresting story pr

0
21


Happy Birthday Imran Khan: इमरान खान (Imran Khan) बेहद क्यूट और हैंडसम एक्टर माने जाते हैं. इमरान का जन्म 13 जनवरी 1983 में अमेरिका में हुआ था. बॉलीवुड के मशहूर एक्टर, फिल्ममेकर आमिर खान (Aamir Khan) के भांजे इमरान ने मामा की शानदार फिल्मों ‘कयामत से कयामत तक’ (Qayamat Se Qayamat Tak) और ‘जो जीता वही सिकंदर’ (Jo Jeeta Wohi Sikandar) में बतौर चाइल्ड एक्टर काम किया. इमरान ने जब ‘जाने तू या जाने ना’ से बतौर एक्टर डेब्यू किया तो रातों-रात लाखों दिलों की धड़कन बन बैठे थे. माना जाने लगा था कि बॉलीवुड को एक और स्टार मिल गया है, लेकिन ऐसा हुआ नहीं. आइए इमरान के जन्मदिन के मौके पर जानते हैं इनकी जिंदगी से जुड़ी खास बातें.

इमरान खान बचपन ट्रेजेडी से भरा था
इमरान खान का बचपन ट्रेजेडी से भरा हुआ था, जब वह सिर्फ डेढ़ साल के थे तभी उनके माता-पिता का डिवोर्स हो गया था. आमिर खान की बहन निकहत खान की पहली शादी अनिल पाल नामक शख्स से हुई थी. इमरान इन्हीं के बेटे हैं. जब निकहत की शादी टूट गई तो उन्होंने एक्टर राज जुत्शी से दूसरी शादी की लेकिन ये शादी भी चल नहीं पाई. इमरान पर इस सबका काफी बुरा असर पड़ा. क्यूट इमरान ने जब बड़े हुए और पहली बार सिल्वर स्क्रीन पर आए तो उन्हें देख तमाम लड़कियां उनकी दीवानी हो गईं.

इमरान खान पहली ही फिल्म से हो गए थे फेमस. (फोटो साभार: imrankhan/Instagram)

इमरान खान की अदाओं पर मर-मिटी थीं लड़कियां
इमरान खान ने सन 2008 में फिल्म ‘जाने तू या जाने ना’ से डेब्यू किया, फिल्म में उनके साथ जेनेलिया डिसूजा थीं. इनकी जोड़ी को दर्शकों ने बेहद पसंद किया. इस फिल्म के बाद तो रातों-रात इमरान छा गए. बेहद हैंडसम, शर्मीला, प्यारी सी स्माइल देने वाले लड़के ने जब स्क्रीन पर रोमांस किया तो तमाम लड़कियों के सपनों का शहजादा बन बैठा. इसी दौर में एक और हैंडसम स्टार किड रणबीर कपूर ने भी एंट्री ली थी. माना जाने लगा था कि दोनों के बीच जबरदस्त टक्कर होगी. दोनों ही फिल्म इंडस्ट्री से ताल्लुक रखने वाले फैमिली से आए थे. टक्कर तो मिली लेकिन लव लाइफ में.

इमरान से पहले रणबीर कपूर की गर्लफ्रेंड थीं अवंतिका मलिक.(फोटो साभार: imrankhan/Instagram)

अवंतिका-रणबीर के बीच इमरान की हुई एंट्री
दरअसल, रणबीर कपूर की एक गर्लफ्रेंड हुआ करती थीं, जिनका नाम था अवंतिका मलिक. मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो अवंतिका जब ‘जस्ट मोहब्बत’ में काम करती थीं, तो रणबीर उनके इतने दीवाने थे कि अक्सर उनके मिलने सेट पर पहुंच जाया करते थे. दोनों के बीच अच्छी दोस्ती भी थी लेकिन इसी बीच पता नहीं क्या हुआ कि अवंतिका और इमरान की लव स्टोरी शुरू हो गई. इमरान ने मात्र 19 साल की उम्र में अवंतिका को डेट करना शुरू कर दिया और करीब 8 साल बाद दोनों ने सन 2011 में शादी कर ली. इनकी एक बेटी भी है. हालांकि अब इस रिश्ते के टूटने की खबर भी सामने आई है.

इमरान खान और अवंतिका ने लंबे समय डेट के बाद 2011 में शादी कर ली थी.(फोटो साभार: imrankhan/Instagram)

ये भी पढ़िए-लता मंगेशकर हैं क्रिकेट की दीवानी, 83 वर्ल्ड कप जीत के बाद टीम के लिए जुटाए थे पैसे

इमरान खान ने ‘मेरे ब्रदर की दुल्हन’, ‘आई हेट लव स्टोरीज’, ‘वंस अपॉन ए टाइम इन मुंबई’, ‘कट्टी-बट्टी’, जैसी अच्छी फिल्में की, लेकिन फिल्मी करियर रफ्तार नहीं पकड़ पाया. कुछ पर्सनल लाइफ में उथल-पुथल और कुछ फ्लॉप करियर की वजह से इमरान ने फिल्मों से दूरी बना ली है.

Tags: Aamir khan, Bollywood Birthday, Imran khan, Ranbir kapoor



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here