Birthday special J Om Prakash was Hrithik Roshan super teacher was appeared in grandfather film an

0
96


जे ओम प्रकाश (J Om Prakash) एक मशहूर फिल्म निर्माता थे. वे राजेश खन्ना के साथ तब जुड़े, जब वे अच्छा परफॉर्म कर रहे थे. वे और राजेश खन्ना ‘आप की कसम’ (1974) और ‘आखिर क्यों?’ (1985) जैसी फिल्मों के लिए साथ आए थे. उन्होंने अपने प्रोडक्शन हाउस ‘फिल्मयुग प्रोडक्शन’ के तहत कई हिट फिल्में प्रोड्यूस की थीं. वे एक अच्छे डायरेक्टर भी थे, जिनका जन्म 24 जनवरी 1926 को पाकिस्तान, लाहौर में हुआ था.

जे ओम प्रकाश अपने नाती ऋतिक रोशन के काफी करीब थे. ऋतिक भी अपने नाना को बेहद प्यार करते थे. ऋतिक ने नाना को अपना ‘सुपर टीचर’ बताया था. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, ऋतिक अपने नाना की कुछ फिल्मों में भी नजर आए थे, जिनमें 1986 में आई फिल्म ‘भगवान दादा’ भी शामिल है.

जे ओम प्रकाश ने कई हिट फिल्मों को किया था प्रोड्यूस
जे ओम प्रकाश ‘मिलन की बेला’ (1964), ‘आया सावन झूम के’ (1969), ‘आप की कसम’ (1974) और ‘आंधी’ (1975) जैसी हिट फिल्मों की वजह से जाने जाते हैं. उन्होंने फिल्म ‘आस का पंछी’ (1961) से बतौर निर्माता डेब्यू किया था.

फिल्म ‘आप की कसम’ से रखा था डायरेक्शन में कदम
जे ओम प्रकाश ने फिल्म ‘आप की कसम’ से बतौर डायरेक्टर डेब्यू किया था. उन्होंने जीतेंद्र के साथ ‘अपनापन’ (1977), ‘आशा’ (1980) और ‘आदमी खिलौना है’ (1993) जैसी फिल्मों में काम किया था. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, वे ‘फिल्म प्रोड्यूसर्स गिल्ड ऑफ इंडिया’ के प्रेसीडेंट भी रहे थे. उन्होंने साल 1995-96 में ‘फिल्म फेडरेशन ऑफ इंडिया’ के प्रेसीडेंट के तौर पर भी कार्य किया था.

फिल्म जगत के लोग प्यार से कहते थे ‘ओमजी’
फिल्म से जुड़े लोगों का मानना है कि उन्हें चीजों का काफी ज्ञान था. वे पढ़ने के शौकीन थे. फिल्म जगत के लोग सम्मान से उन्हें ओमजी कहते हैं. वे अपने आखिरी समय पनवेल स्थित फॉर्महाउस भी नहीं जा पाए, जहां उन्होंने एक शिव मंदिर बनवाया था.

Tags: Bollywood Birthday, Film, Hrithik Roshan



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here