BJP प्रदेश अध्यक्ष बंशीधर भगत के विवादित बोल- नेता प्रतिपक्ष इंदिरा हृदयेश को कहा बुढ़िया

0
21


नेता प्रतिपक्ष इंदिरा हृदयेश (Indira Hridayesh) का जन्म 1941 में हुआ. इस लिहाज से उनकी उम्र 80 साल की हो चुकी है.

नेता प्रतिपक्ष इंदिरा हृदयेश (Indira Hridayesh) का जन्म 1941 में हुआ. इस लिहाज से उनकी उम्र 80 साल की हो चुकी है.

देहरादून. नेता प्रतिपक्ष इंदिरा हृदयेश (Indira Hridayesh) को उम्र के लिहाज से उत्तराखंड का सबसे वरिष्ठ राजनेता कहा जा सकता है.  लेकिन बुजर्ग इंदिरा को लेकर बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष बंशीधर भगत (Bansidhar Bhagat) ने विवादित बयान दे डाला है. भगत ने भीमताल विधानसभा के बीजेपी कार्यकर्ता सम्मेलन में इंदिरा को बुढ़िया (Old Lady) और डूबता हुआ जहाज करार दे दिया. यही नहीं भगत ने कहा कि इंदिरा कह रही हैं कि उनके संपर्क में कई सारे बीजेपी विधायक हैं. जो आने वाले समय में कांग्रेस ज्वॉइन कर सकते हैं. भगत कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए बोले भला बुढ़िया से कौन संपर्क करेगा. भगत के इस बयान पर बैठक में मौजूद बीजेपी कार्यकर्ताओं ने जमकर ठहाके लगाए. भगत के द्वारा कांग्रेस की वरिष्ठतम नेता को बुढ़िया पुकारे जाने से कांग्रेस कार्यकर्ताओं में उबाल है. हल्द्वानी (Haldwani) में यूथ कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने तो भगत का पुतला ही फूक डाला.

नेता प्रतिपक्ष इंदिरा हृदयेश का जन्म 1941 में हुआ. इस लिहाज से उनकी उम्र 80 साल की हो चुकी है. जबकि बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष बंशीधर भगत ने साल 2017 के विधानसभा चुनाव में जो एफिडेविट चुनाव आयोग के सामने पेश किया. उसमें अपनी उम्र 65 साल करार दी. इस लिहाज से भगत भी 69 साल के हो चुके हैं. ऐसे में खुद बुजुर्ग भगत के मुंह से दूसरी पार्टी की  बुजुर्ग महिला नेता पर की गई विवादित टिप्पणी हर तरफ चर्चा में हैं. कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने सोशल मीडिया पर भगत को निशाना बनाना शुरू कर दिया है.

इंदिरा के लिए इसलिए निकले भगत के मुंह से विवादित बोल 
कुछ दिन पहले विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष और कांग्रेस की वरिष्ठ नेता इंदिरा हृदयेश ने आने वाले समय में बीजेपी के कई विधायकों के कांग्रेस में शामिल होने का दावा किया था, जिससे राज्य की सियासत में गरमाहट आ गई थी. लेकिन अब बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष बंशीधऱ भगत ने इंदिरा को लेकर ही बड़ा खुलासा कर डाला है. अपने कार्यक्रम के तहत भीमताल पहुंचे भगत ने खुलासा करते हुए कहा कि जो इंदिरा बीजेपी विधायकों के कांग्रेस में शामिल होने का दावा कर रही हैं वो खुद अपने बेटे समेत बीजेपी में आना चाहती हैं.इसलिए इस तरह का बयान दे रहे हैं
भगत के इस खुलासे से सिसासत गरमा सकती है. हालांकि, इंदिरा हृदयेश ने भगत के बयान पर न्यूज18 को प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि उनकी बीजेपी में कभी कोई रुचि नहीं रही. न ही उन्होंने कोई आवेदन किया और न ही किसी बीजेपी नेता से संपर्क में हैं. इंदिरा ने खुलासा करते हुए कहा कि एक दौर में उन्हें बीजेपी ने मुख्यमंत्री पद तक ऑफर किया लेकिन वो फिर भी किसी लालच में नहीं आई. इंदिरा ने कहा कि वो कांग्रेसी हैं और कांग्रेस में बनी रहेंगी. बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष भगत के बयान को इंदिरा ने कोरी कल्पना करार दिया. इंदिरा ने कहा कि उनके बयान से भगत तिलमिला गए हैं. इसलिए इस तरह का बयान दे रहे हैं.

इंदिरा ने किया था सियासी भूचाल लाने का दावा 
नए साल के पहले ही दिन कांग्रेस की वरिष्ठ नेता और विधासभा में नेता प्रतिपक्ष इंदिरा हृदयेश ने बड़ा सियासी बयान दिया था. इंदिरा का दावा था कि 2021 में उत्तराखंड के भीतर 2016 जैसा ही सियासी भूचाल आएगा. लेकिन इस भूचाल की जद में इस बार कांग्रेस पार्टी नहीं बल्कि बीजेपी होगी. इंदिरा का दावा था कि नए साल के पहले दिन उन्होंने बीजेपी के एक वरिष्ठतम नेता और कुछ विधायकों से बात की है, जो कभी भी बीजेपी छोड़ कांग्रेस में आने को तैयार हैं. इंदिरा ने दावा किया था कि राज्य में बीजेपी सरकार के खिलाफ माहौल है. इसलिए 2022 में कांग्रेस का सत्ता में आना तय है. इंदिरा के मुताबिक, बीजेपी के जो विधायक कांग्रेस में शामिल होने को तैयार हैं उन्हें 2022 में बीजेपी से लड़कर अपनी हार का डर सता रहा है. इसलिए ये विधायक जल्द से जल्द बीजेपी के डूबते जहाज को छोड़ कांग्रेस का दामन थामना चाहते हैं. ताकि अपनी जीत सुनिश्चित की जा सकें. इंदिरा यहीं नहीं रुकी. उनका दावा है कि हाईकमान का इशारा मिलते ही इन बीजेपी विधायकों को कांग्रेस में शामिल कर लिया जाएगा.


<!–

–>

<!–

–>


! function(f, b, e, v, n, t, s) {
if (f.fbq) return;
n = f.fbq = function() {
n.callMethod ? n.callMethod.apply(n, arguments) : n.queue.push(arguments)
};
if (!f._fbq) f._fbq = n;
n.push = n;
n.loaded = !0;
n.version = ‘2.0’;
n.queue = [];
t = b.createElement(e);
t.async = !0;
t.src = v;
s = b.getElementsByTagName(e)[0];
s.parentNode.insertBefore(t, s)
}(window, document, ‘script’, ‘https://connect.facebook.net/en_US/fbevents.js’);
fbq(‘init’, ‘482038382136514’);
fbq(‘track’, ‘PageView’);



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here