BJP MLA श्रेयसी सिंह ने ISSF Shooting World Cup जीता गोल्ड मेडल

0
142


BJP MLA श्रेयसी ने शूटिंग वर्ल्ड कप में गोल्ड मेडल जीता है (News18 Hindi)

दिल्ली के डॉ. कर्णी सिंह शूटिंग रेंज में इंटरनेशनल शूटिंग स्पोर्ट्स फेडरेशन द्वारा आयोजित इस प्रतियोगिता में महिला ट्रैप की तीन सदस्यीय भारतीय टीम में श्रेयसी सिंह के अलावा राजेश्वरी कुमारी और मनीषा कीर शामिल थीं.

  • Last Updated:
    March 30, 2021, 7:57 AM IST

दानापुर. देश की गोल्डन गर्ल और बिहार के जमुई से बीजेपी एमएलए श्रेयसी सिंह ने एक बार फिर अपनी प्रतिभा का लोहा मनवाया है. उन्‍होंने दिल्ली में आयोजित आईएसएसएफ शूटिंग वर्ल्ड कप के महिला ट्रैप टीम इवेंट में गोल्ड मेडल पर कब्जा जमाया है. दिल्ली के डॉ. कर्णी सिंह शूटिंग रेंज में इंटरनेशनल शूटिंग स्पोर्ट्स फेडरेशन द्वारा आयोजित इस प्रतियोगिता में महिला ट्रैप की तीन सदस्यीय भारतीय टीम में श्रेयसी सिंह के अलावा राजेश्वरी कुमारी और मनीषा कीर शामिल थीं. रविवार को खेले गए महिला ट्रैप इवेंट के फाइनल में भारत ने कजाकिस्‍तान पर 6-0 से हराया श्रेयसी सिंह के साथ प्रतियोगिता में शामिल राजेश्वरी कुमारी और मनीषा कीर ने देश को होली की सौगात दी.

इस प्रतियोगिता में भारतीय पुरुष टीम ने भी स्लोवाकिया को 6-4 से हराकर गोल्ड मेडल जीती है. बता दें कि श्रेयसी सिंह जब जमुई की विधायक बनी थीं, तब उन्होंने कहा था कि राजनीति अपनी जगह है और खेल अपनी जगह. उन्होंने कहा था कि वह खेल की लय को बरकरार रखेंगी और उन्‍होंने ऐसा किया भी.

बिहार की बेटियों के लिए प्रेरणा है श्रेयसी सिंह
शूटिंग रेंज में लगातार कामयाबी हासिल करने वाली श्रेयसी सिंह बिहार की बेटियों के लिए मिसाल बनी हुई हैं. जमुई समेत बिहार की सभी जिलों की सैकड़ों बेटियां श्रेयसी सिंह की तरह शूटिंग रेंज में अपनी किस्मत आजमाना चाहती हैं. श्रेयसी भी चाहती है कि उनकी प्रदेश की बहनें भी शूटिंग रेंज में उनसे भी बेहतर करें.श्रेयसी सिंह चाहती है बिहार में बने शूटिंग रेंज प्रशिक्षण सेंटर

गौरतलब है कि श्रेयसी सिंह विधायक बनने से पहले से ही यह चाहती आ रही है कि बिहार में भी शूटिंग रेंज बने, जहां बिहार के युवा शूटिंग रेंज में प्रशिक्षण हासिल कर अपने प्रदेश और देश का नाम रोशन करें. इसकी मांग श्रेयसी सिंह ने कई बाद राज्य सरकार से कर चुकी हैं. इस बार जब श्रेयसी सिंह विधायक बनकर विधानसभा पहुंची, तब बजट सत्र के दौरान अपनी इस मांग को उन्होंने एक बार फिर से दोहराने का काम किया, जिसपर सकारात्मक रुख दिखाते हुए बिहार सरकार की कला एवं संस्कृति मंत्री ने श्रेयसी सिंह की इस मांग को पूरा करने का आश्वासन भी दिया था.



<!–

–>

<!–

–>




Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here