Bluetooth Headphone में हुआ ब्लास्ट, 1 की मौत man died in haridwar uttarakhand due to blast in bluetooth headphones nodss– News18 Hindi

0
52


अजय की मौत के साथ ही पूरे घर में कोहराम मच गया. अजय के दो छोटे बच्चे भी हैं.

Haridwar News: कुंभ मेला प्रशासन में अकाउंटेंट के पद पर तैनात युवक की रविवार देर रात हुई मौत, ज्यादा देर तक हेडफोन इस्तेमाल करने से हुआ विस्फोट.

पुलकित शुक्ला

हरिद्वार. शहर में ब्लूटूथ हेडफोन का इस्तेमाल एक युवक को भारी पड़ गया. हेडफोन में विस्फोट हो जाने के चलते उसे अपनी जान गंवानी पड़ी. जानकारी के अनुसार कुंभ मेला प्रशासन में तैनात अकाउंटेंट संजय शर्मा रविवार देर रात ब्लूटूथ हेडफोन लगाकर काम कर रहे थे. इसी दौरान उनकी हेडफोन डिवाइस में अचानक विस्फोट हो गया. जिससे संजय के सिर में गहरी चोट आई और उसकी मौत हो गई.

सूचना मिलने पर पुलिस मौके पर पहुंची और शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए जिला अस्पताल भेजा. जिला अस्पताल के सीएमएस डॉ. राजेश गुप्ता ने बताया कि पोस्टमार्टम में ये साफ है कि संजय की मौत सिर पर चोट लगने के कारण हुई है.

परिवार में कोहराम

संजय की मौत के साथ ही उसके परिवार में कोहराम मच गया है. संजय के दो छोटे बच्चे हैं और परिवार की पूरी जिम्मेदारी उसी पर थी. संजय की मौत के बाद मेला प्रशासन के अधिकारियों और सहकर्मियों ने भी शोक व्यक्त किया है. वहीं पुलिस ने जानकारी दी कि संजय के शव को पोस्टमार्टम के बाद परिजनों को सौंप दिया गया है. घटना हरिद्वार के सिडकुल थाना क्षेत्र कि कलेक्ट्रेट कॉलोनी की है.

क्यों होता है ब्लास्ट

  • लगातार इस्तेमाल करने से डिवाइस गर्म हो जाती है और बैट्री में विस्फोट हो सकता है.
  • चार्जिंग के लिए डिवाइस को तय समय तक ही लगाएं, ज्यादा समय लगे रहने के कारण भी विस्फोट हो सकता है.
  • बैट्री बदलवाने के दौरान इस बात का ध्यान रखें कि वह सही ब्रांड की और गारंटी के साथ हो.
  • यदि कभी डिवाइस को रिपेयर करवाना पड़े तो सही व गारंटी वाले स्पेयर पार्ट्स का इस्तेमाल करें.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here