breaking bsp chief mayawati final 300 candidates 90 dalit uttar pradesh assembly elections 2022 pti report nodmk3

0
27


लखनऊ. उत्‍तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022 को लेकर हलचल तेज हो गई है. कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी वाड्रा ने 125 उम्‍मीदवारों की सूची जारी की है. वहीं, मायावती की बहुजन समाज पार्टी (BSP) ने भी 300 प्रत्‍याशियों के नाम फाइनल कर दिए हैं. इनमें 90 उम्‍मीदवार दलित है. न्‍यूज एजेंसी PTI ने बसपा के महासचिव सतीश चंद्र मिश्रा के हवाले से यह खबर दी है. सतीश चंद्र मिश्रा ने दलित प्रत्‍याशियों की संख्‍या अभी और बढ़ने की संभावना जताई है. बता दें कि उत्‍तर प्रदेश विधानसभा में कुल 403 सीटें हैं. विधानसभा चुनाव (UP Assembly Election) के करीब आते ही सभी पार्टियां उम्‍मीदवारों के नामों को अंतिम रूप देने में जुट गई हैं.

न्‍यूज एजेंसी PTI के अनुसार, बसपा महासचिव सतीश चंद्र मिश्रा ने कहा, ‘अभी तक BSP ने 300 प्रत्‍याशियों के नाम फाइनल किए हैं. इनमें से 90 उम्‍मीदवार दलित हैं. दलित उम्‍मीदवारों की संख्‍या अभी और बढ़ सकती है, क्‍योंकि बाकी बची सीटों पर प्रत्‍याशियों के नाम अभी तय किए जाने शेष हैं.’ बता दें कि विधानसभा चुनाव की तिथि करीब देखते हुए उत्‍तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव को लेकर सरगर्मियां बढ़ गई हैं. इसी क्रम में गुरुवार को कांग्रेस पार्टी ने भी सवा सौ प्रत्‍याशियों के नामों की घोषणा की. इनमें महिला प्रत्‍याशियों की तादाद काफी ज्‍यादा है.

UP Assembly Election 2022: स्‍वामी प्रसाद मौर्य के बयान को भुला पाएंगे मुसलमान? जानें क्‍या कहा था 5 साल पहले

 कांग्रेस ने जारी की है उम्‍मीदवारों की पहली लिस्‍ट
बसपा ने फिलहाल प्रत्‍याशियों के नाम फाइनल किए हैं, उनकी सूची अभी तक जारी नहीं की गई है. दूसरी तरफ, कांग्रेस ने उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए प्रत्याशियों की पहली सूची जारी कर दी है. 125 प्रत्याशियों की पहली सूची में कांग्रेस ने 40 फीसदी महिलाएं और 40 फीसदी युवाओं को तरजीह दी गई है. कांग्रेस नेता प्रियंका ने कहा कि 125 प्रत्याशियों में 50 महिलाएं शामिल हैं. इसमें कुछ पत्रकार, एक अभिनेत्री, कुछ संघर्षशील महिलाएं हैं जिन्होंने अपने जीवन में बहुत अत्याचार देखा है और उसके खिलाफ लड़ाई लड़ी है. जबकि सूची में कुछ सामाजिक कार्यकर्ता भी हैं.

आपके शहर से (लखनऊ)

उत्तर प्रदेश
उत्तर प्रदेश

Tags: Uttar Pradesh Assembly Elections, Uttar Pradesh Elections



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here