Breaking news cinema hall theatres multiplexes to reopen from 11 november know complete covid19 guidelines corona vaccine certificate cgpg

0
9


रायपुर. छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) सरकार ने कड़े नियम और शर्तों के साथ एक बार फिर सिनेमाघर (Cinema Hall), थिएटर (Theater) और मल्टीप्लेक्स (Multiplexes) खोलने का फैसला लिया है. भूपेश सरकार ने 11 नवंबर से जरूरी गाइडलाइन (COVID-9 Guidelines) के साथ 100 फीसदी कैपेसिटी के साथ खोलने का निर्देश दे दिया है.  हालांकि सभी प्रतिबंधित क्षेत्रों में सिनेमाघर बंद रहेंगे. कंटेनमेंट जोन के बाहर के ही सिनेमाघर फिलहाल खोले जाएंगे. इसके साथ ही सिनेमाघर आने वाले स्टाफ और लोगों को कोविड वैक्सिनेशन का सर्टिफिकेट लाना जरूरी होगा. रायपुर कलेक्टर सौरभ कुमार ने यह आदेश जारी किया है.

जिला प्रशासन द्वारा जारी गाइडलाइन के मुताबिक, एयर कंडीशनिंग हॉल का तापमान सेटिंग 24-30 डिग्री सेल्सियस तक रखा जाना होगा. एंट्री और एक्जिट पाइंट में  टच फ्री डिस्पेंसर और सैनिटाइजर रखना जरूरी होगा. हॉल में एंट्री करने वाले हर शख्स के हाथ को सैनिटाइज करना होगा. कोरोना के लक्ष्ण रहित व्यक्ति को ही सिनेमा हॉल में एंट्री मिलेगा. सर्दी, खांसी , बुखारी आदी सिम्टम वाले लोगों को हॉल में एंट्री नहीं मिलेगी.

सरकार के जारी किए जरूरी गाइडलाइंस

प्रशासन द्वारा जारी गाइडलांस के मुताबिक सिनेमाघर में पान गुटखा खाकर थूकना मना  होगा. पार्किंग एरिया और सिनेमा घर के अंदर लोगों को सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों का पालन सख्ती से करना होगा. लोगों को मास्क लगाना जरूरी होगा. ऑनलाइन टिकट बुकिंग की भी सुविधा लोगों को मिलेगी.

ये भी पढ़ें: Chhattisgarh News: नगरीय निकाय चुनावों का ऐलान जल्द, 12 नवंबर के बाद लग सकती है आचार संहिता

छत्तीसगढ़ में जल्द लग सकती है आचार संहिता

छत्तीसगढ़ में जल्द ही नगरीय निकाय चुनावों का ऐलान किया जा सकता है. 12 नवंबर को चुनावों को लेकर राज्य निर्वाचन आयोग में एक अहम बैठक होगी. माना जा रहा है कि इस बैठक के बाद कभी भी आचार संहिता लग सकती है. आपको बता दें कि प्रदेश के 15 निकायों में इस बार चुनाव होने वाले हैं, जो कोरोना महामारी (COVID-19) की वजह से अब तक टल गए थे. प्रदेश के 04 नगर निगम, 05 नगर पालिका और 6 नगर पंचायतों में चुनाव होंगे. छत्तीसगढ़ राज्य निर्वाचन आयुक्त ठाकुर राम सिंह ने न्यूज़ 18 को बताया है कि आयोग स्तर पर तैयारियां पूरी कर ली गई है, लेकिन फिल्ड की तैयारियों को लेकर समीक्षा बैठक 12 नवंबर को रखी गई जिसमें सभी जिलों के अधिकारियों को बुलाया गया है.

Tags: Chhattisgarh news, Cinema hall Reopening, COVID 19, Raipur news



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here